MUST KNOW

Coronavirus Live Updates: देश में अब तक कोरोना के 195 केस, चार लोग गंवा चुके हैं जान

देश में कोरोना वायरस संक्रमण से गुरुवार को चौथी मौत होने के साथ ही इसमें मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं, इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों में पाबंदियां लगाई जाने के चलते वे बंद जैसी स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात 8 बजे देश के नाम अपने संबोधन में इस संकट का मजबूती से मुकाबला करने के लिए 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ‘‘जनता कर्फ्यू ’’ का आह्वान किया. उन्होंने लोगों से अपील की कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा अन्य शख्स इस दौरान घर से बाहर नहीं निकले.

ममता सरकार ने जारी किया पोस्टर

Citizen Derek

Hello India

Sharing with you four posters. #COVID19

Concrete action.

Take a look at how #BengalFightsCorona

View image on Twitter
View image on Twitter
View image on Twitter
View image on Twitter

लखनऊ में 5 हुई कोरोना मरीजों की संख्यालखनऊ के केजीएमयू में कोरोना वायरस पॉजिटिव के मरीजों की संख्या पांच हुई.  गुरुवार को लखनऊ का एक मरीज पॉजिटिव पाया गया जबकि लखीमपुर का भी एक मरीज पॉजिटिव पाया गया है.

ओडिशा में 1 पॉजिटिव केस मिला

पीएम की अपील का सिंधिया ने किया समर्थन

कोरोना से जंग और संक्रमण से बचने के लिए प्रधानमंत्री जी के आव्हान का मैं समर्थन करता हूँ।साथ ही मध्य प्रदेश और देश के सभी नागरिकों से निवेदन करता हूँ कि 22 मार्च को @narendramodi द्वारा सुझाए गए “जनता कर्फ्यू” में सहभागिता कर इस संक्रमण के विरुद्ध देश की जंग में अपना योगदान दें।

कोरोना पीड़ितों में 32 विदेशी

ANI✔ANI

The total number of positive cases of #COVID19 in India now stands at 195 (including 32 foreigners), 4 deaths (1 each) in Delhi, Karnataka, Punjab and Maharashtra: Ministry of Health and Family Welfare

View image on Twitter

खतरे की अनदेखी कर जयपुर पहुंचा मरीज

विदेश से आने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लापरवाही राजस्थान पर भारी पड़ रही है. राजस्थान में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 9 हो गई है और यह सभी विदेश से आए हैं. कोरोना वायरस पॉजिटिव होने के बावजूद स्पेन से एक दंपत्ति अपने 4 महीने के बच्चे के साथ दुबई के रास्ते दिल्ली आ गए और फिर दिल्ली से टैक्सी लेकर जयपुर के रामनगरिया इलाके में एक होटल में पहुंच गए. बुधवार को रात 12:00 बजे  दिल्ली से चले और तड़के 3:00 बजे जयपुर के एक होटल में कमरा ले लिया. वहां जब तबीयत बिगड़ी तो सुबह 4:00 बजे सवाई मानसिंह अस्पताल में पहुंचे और बोले कि हमको रोना वायरस पॉजिटिव है. इसके बाद अस्पताल हरकत में आया.

कोरोना से बचने का रेलवे का अनोखा तरीका

Taking novel measures to ensure hygiene and prevent the spread of COVID-19, Railways installs unique mechanism to operate lifts without touching buttons at the North Western Railway Headquarters in Jaipur. #IndiaFightsCorona

View image on Twitter


नया हेल्प डेस्क नंबर जारी

For sharing the new MyGov Corona Helpdesk, pls share this link: https://wa.me/919013151515?text=Hi …

(This will open up the MyGov Corona Helpdesk inside WhatsApp.)

Help your Govt help fight misinformation with facts!

View image on Twitter


श्रद्धालुओं के लिए तिरुपति मंदिर बंद

कोरोना के खतरे को देखते हुए आंध्र प्रदेश में तिरुपति मंदिर में आज से श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है. आज से श्रद्धालु बाला जी के दर्शन नहीं कर सकेंगे. मंदिर को बंद का आदेश दोपहर 12 बजे से लागू हो जाएगा.साथ ही सिनेमा हॉल भी बंद कर दिए गए हैं.  

कोरोना से लड़ने को व्हाट्सएप नंबर जारी

Just save on WhatsApp 9013151515 and you will get automated response on queries related to Corona-National Pharmaceutical Pricing Authority

View image on Twitter

शिवसेना ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र सामना के संपादकीय के ज़रिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. सामना लिखता है कि कोरोना पर अंकुश लगाना हो तो मुंबई को पूरी तरह से ‘लॉक डाउन’ मतलब बंद करने की आवश्यकता है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उसी दिशा में कदम बढ़ाए हैं. मुंबई की 50  प्रतिशत दुकानें बंद रहेंगी. कुछ क्षेत्रों में एक दिन छोड़कर दूसरे दिन दुकानों को बंद रखने का निश्चय किया गया है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि भीड़ कम हो और वायरस का संक्रमण न बढ़े. जितना कठिन उपाय किया जाएगा और उसका पालन किया जाएगा, वहीं दूसरी तरफ देश के  प्रधानमंत्री एक तरफ आह्वान करते हैं कि दिल्ली में कोई भीड़ न करे और एक-दूसरे से न मिले लेकिन उसी समय वे देश की संसद को राजनीतिक कारणों से चालू रखते हैं. हजारों सांसद, उतने ही अधिकारी और कर्मचारी वहां एक साथ रहते हैं। एक तरफ सरकारी काम-काज धीमा या बंद करना और दूसरी तरफ संसद का काम चालू रखना. ये किसी लोकतंत्र की महान परंपरा का जतन बिल्कुल नहीं है.

आंध्र प्रदेश में नया मामला आया सामने

आंध्र प्रदेशमें कोरोना का तीसरा मामला सामने आया है. 12 मार्च को सऊदी अरब से लौटा एक शख्स में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. जबकि तेलंगाना में कुल 16 केस देखने को मिले हैं. हालांकि इसमें एक मरीज ठीक हो चुका है

देश में अब तक 195 मामले आए सामनेदेश में अब तक कुल 195 मामले सामने आए हैं जिनमें 20 को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. इस तरह 171 एक्टिव केस है जिन्हें इलाज के लिए आसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीं कोरोना वायरस अब तक 4 मौतें हो चुकी हैं.

उत्तराखंड में पहला लॉकडाउन

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में इंदिरा गांधी वन अनुसंधान केंद्र ( FRI Dehradun) को लॉकडाउन करने की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए गए हैं. अब न ही संस्थान से कोई बाहर आएगा और न ही अंदर जाएगा. इसी संस्थान से 62 आईएफएस अधिकारी स्पेन और फ़िनलैंड की यात्रा कर लौटे थे . अभी तक 3 अधिकारियों के सैम्पल पॉजिटिव पाए गए हैं.  कुछ की रिपोर्ट अभी और आना बाकी है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top