MUST KNOW

Jio, Airtel और Voda: 200 रुपये तक के डेटा पैक्स, लॉकडाउन में होंगे फायदेमंद

कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के चलते मोबाइल डेटा की खपत काफी बढ़ गई है. घर में अगर ब्रॉडबैंड कनेक्शन नहीं है तो लैपटॉप में इंटरनेट के लिए मोबाइल डेटा की जरूरत होती है. ऐसे में हम आपको 200 रुपये के प्रीपेड पैक्स के बारे में बताते हैं.

यहां हम एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलांयस जियो के डेटा पैक के बारे में बात करेंगे. ये पैक्स दरअसल डेटा फोकस्ड हैं और अभी के लिए आपके काम आएंगे.

Reliance Jio

199 रुपये के प्लान की बात करें तो इसके तहत आपको हर दिन 1.5GB डेटा मिलेगा. यानी टोटल आपको इस पैक में 42GB डेटा दिया जा रहा है. इस पैक की वैलिडिटी 28 दिनों की है.

Jio के इस प्लान में अगर आपने एक दिन में 1.5GB हाई स्पीड डेटा खर्च कर लिया है तो इसके बाद इंटरनेट तो चलेगा, लेकिन इसकी स्पीड 64kbps होगी जिससे आप वेब पेज भी मुश्किल से खोल पाएंगे. इस पैक में डेटा के अलावा 1,000 मिनट नॉन जियो कॉलिंग भी है. जियो से जियो अनलिमिटेड कॉलिंग है.

Airtel

एयरटेल का 149 रुपये का पैक आपके लिए काम का हो सकता है. इसके तहत आपको हर दिन 2GB डेटा मिलेगा. इसकी वैलिडिटी 28 दिन की है यानी टोटल डेटा 56GB है. इसके साथ 300 SMS और कॉलिंग भी मिलती है.

एयरटेल का ही एक दूसरा प्लान दिलचस्प है. ये है 179 रुपये का. इसके तहत 28 दिन की वैलिडिटी और हर दिन 2GB डेटा मिलता है. खास बात ये है कि इस प्लान को लेने से Bharti AXA Life की तरफ से आपको 2 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस कवर दिया जाएगा.

Vodafone-Idea

Vodafone का एक प्लान 129 रुपये का है. इसके तहत 24 दिन की वैलिडिटी और हर दिन 2GB डेटा मिलता है. इस पैक के साथ भी 200 मैसेज फ्री दिए जाते हैं, लेकिन इसके अलावा वोडाफोन के पास 199 रुपये का भी प्लान है जो लॉकडाउन के लिए और भी खास हो सकता है.

Voda-idea के 199 रुपये प्लान की बात करें तो इसमें 1GB डेटा हर दिन मिलेगा. इसकी वैलिडिटी 24 दिन की है. लेकिन इसके साथ Zee5 का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा. इसके अलावा हर दिन 100 मैसेज भी हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top