MUST KNOW

Coronavirus: अब मोबाइल टेस्टिंग वैन में दे सकते हैं सैंपल, टेस्ट की फीस होगी इतनी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (coronavirus) का टेस्ट अब आप घर बैठे भी करा सकते हैं. एक निजी अस्पताल ने मोबाइल टेस्टिंग वैन की शुरुआत की है. इस वैन को आप फोन करके अपनी कॉलोनी या अपने घर के पास बुला सकते हैं और सैम्पल दे सकते हैं. इसके लिए टेस्ट की कीमत ₹4500 तय की गई है.

दिल्ली के मैक्स अस्पताल की यह मोबाइल टेस्टिंग वैन किसी व्यक्ति के बुलावे पर एक इलाके में पहुंची. इसके अंदर जो लैब टेक्नीशियन मौजूद थे उन्होंने पीपीई किट पहनी हुई थी. ड्राइवर ने भी पीपीई किट पहनी हुई थी.

सैम्पल कलेक्ट करने के लिए शीशे में एक छोटा सा छेद किया गया था और इसी छेद के जरिए मरीज का सैम्पल लिया गया.

इस टेस्ट के रिजल्ट 24 घंटे में बता दिए जाएंगे. वहीं सैम्पल लेने के बाद वैन को सैनिटाइज भी किया जाता है. अगर आप भी इस मोबाइल वैन को अपने इलाके में बुलाना चाहते हैं, तो दिल्ली के मैक्स अस्पताल के हेल्पलाइन
नंबर 011-66114511 पर फोन कर सकते हैं.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस (coronavirus) से मरीजों की संख्या 23 हजार के आंकड़े को पार करके 23452 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 1684 नए केस सामने आए हैं. इस महामारी से अब तक 723 लोगों की जान जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने यह जानकारी दी. 

अग्रवाल ने कहा है कि ऐसे जिलों की संख्या लगातार बढ़ रही है जिनमें 14 दिन से कोई मामला नहीं आया. देश के 80 जिलों में 14 दिन से केस नहीं आया. देखना है कि जिलों में नया केस न आए. कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की दर 20.5 पहुंच गई है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top