MUST KNOW

लॉकडाउन: मां से कहा था- अब नहीं मिलेगी सैलरी, डिप्रेशन में आकर युवक ने की खुदकुशी

पूरे देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. इस बीच उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से दिलदहला देने वाली वारदात सामने आई जहां लॉकडाउन से डिप्रेशन में आकर युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

ये मामला अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन इलाके के आलमबाग का है. मृतक का नाम मोहम्मद हैदर बताया जा रहा है. हैदर लॉकडाउन की वजह से डिप्रेशन में आ गया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. हैदर की उम्र 20 साल बताई जा रही है. परिजनों का कहना है कि हैदर अपनी मां के साथ घर में रहता था. उसकी बहनों की शादी हो चुकी है वे सभी अपने ससुराल में रहती हैं. फिलहाल रमजान के चलते बहन अपने घर घूमने आई हुई थी.

हैदर की बहन ने बताया कि जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है तब से हैदर काफी शांत रहता था. वह अक्सर लॉकडाउन को लेकर सोचता रहता था. उसने कई बार अपनी मां से लॉकडाउन के चलते परेशान होने बात कही थी. वह अपनी मां से कहता था कि अब हमें नौकरी के पैसे नहीं मिलेंगे. मृतक के मामा राशिद ने बताया कि मोहम्मद हैदर अल्लाना मीट फैक्ट्री में काम किया करता था. लेकिन लॉकडाउन के चलते फैक्ट्री बंद हो गई तब से हैदर घर पर ही रह रहा था. जिसके बाद से उसे अपनी नौकरी की चिंता थी.

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस घटना के मुख्य कारणों की तफ्तीश करने में जुटी हुई है. युवक की मौत के बाद बुजुर्ग मां और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

घटनास्थल पर पहुंचे अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन्स के सब-इंस्पेक्टर चमन सिंह का कहना है कि हमें सूचना मिली थी कि एक लड़के ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामे की कागजी कार्यवाही करने के साथ ही शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. परिवार के लोगों ने बताया कि युवक मानसिक रूप से तनाव में था इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top