MUST KNOW

Jio, Airtel, Voda-Idea के मिनिमम रिचार्ज प्लान्स, पढ़ें डिटेल

आमतौर पर काफी सारे लोग एक साथ दो नंबर्स का इस्तेमाल करते हैं. इनमें से एक का इस्तेमाल प्राइमरी और दूसरे का सेकेंडरी तौर पर होता है. लेकिन प्राइमरी सिम के अलावा सेकेंडरी सिम में कम से कम इनकमिंग चालू रखने के लिए मिनिमम रिचार्ज प्लान के साथ रिचार्ज कराना होता है. ये प्लान खासतौर पर अकाउंट वैलिडिटी बढ़ाने के काम आते हैं. हम यहां जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के ऐसे ही कुछ मिनिमम रिचार्ज प्लान्स की जानकारी आपको दे रहे हैं.

एयरटेल का 45 रुपये वाला रिचार्ज प्लान:

इस प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान में यूजर्स को 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से लोकल और STD कॉल्स, 5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से नेशनल वीडियो कॉल्स, 50 पैसे प्रति MB की दर से डेटा, 1 रुपये की दर से लोकल SMS, 1.5 रुपये की दर से नेशनल SMS और 5 रुपये की दर से ISD SMS दिया जाता है.

एयरटेल का 49 रुपये वाला प्लान:

एयरटेल के इस प्लान में 38.52 रुपये का टॉकटाइम और 100MB डेटा दिया जाता है. इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है.

वोडाफोन आइडिया का 49 रुपये वाला प्लान:

कंपनी का ये प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्लान में 38 रुपये का टॉकटाइम, 100MB हाई-स्पीड डेटा और 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से लोकल/नेशनल कॉल्स दिए जाते हैं. 

जियोफोन के लिए 75 रुपये वाला प्लान:

जियो का ये प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्ला में 3GB हाई-स्पीड डेटा दिया जाता है. इस डेटा लिमिट के बाद स्पीड घटकर 64Kbps हो जाती है. साथ ही इसमें ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए 500 मिनट मिलते हैं. इसके अलावा इस प्लान में जियो ऐप्स का फ्री ऐक्सेस भी दिया जाता है.

जियो का 98 रुपये वाला प्लान:

कंपनी के इस प्लान में 2GB हाई स्पीड डेटा दिया जाता है. साथ ही इसमें 300 फ्री SMS और जियो ऐप्स का फ्री ऐक्सेस दिया जाता है. ये प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. हालांकि, इसमें नॉन-जियो कॉलिंग के लिए अलग से IUC रिचार्ज कराना होता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top