MUST KNOW

ट्रेनों के बाद अब दिल्ली मेट्रो शुरू करने की तैयारी, DMRC ने दिए संकेत

दिल्ली से 15 जोड़ी विशेष ट्रेनों के शुरू होने के बाद अब दिल्ली मेट्रो की सेवाएं भी जल्द शुरू हो सकती हैं. दिल्ली मेट्रो ने ऐसे संकेत दिए हैं.

दिल्ली मेट्रो ने एक ट्वीट में कहा है कि मेट्रो स्टेशनों में विशेष रूप से प्रशिक्षित हाउसकीपिंग स्टाफ रखे गए हैं जो पैसेंजर मूवमेंट एरिया को साफ करेंगे. डीएमआरसी के मुताबिक मेट्रो की सेवाएं शुरू होने पर सुरक्षित मूवमेंट के लिए मेट्रो परिसर में मौजूद मशीनों जैसे एएफसी गेट, लिफ्ट, एस्क्लेटर्स इत्यादि की सफाई के लिए भी विशेष स्टाफ नियुक्त किए गए हैं.

22 मार्च से बंद है दिल्ली मेट्रो

दिल्ली में 22 मार्च से ही मेट्रो सेवाएं बंद हैं. 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी. इसके साथ ही मेट्रो सेवाओं का परिचालन बंद कर दिया था. इसके बाद 25 मार्च को पीएम मोदी ने 3 सप्ताह के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी. इसके बाद से अबतक दिल्ली मेट्रो पूरी तरह से ठप है. दिल्ली मेट्रो की आवागमन व्यवस्था राजधानी के लिए लाइफलाइन मानी जाती है.

अब जब लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है तो मेट्रो की सेवाएं भी खोलने पर विचार किया जा रहा है. बता दें कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने को लेकर 17 मई तक लॉकडाउन लागू है. अब दिल्ली मेट्रो मौजूदा आकलान के आधार पर 18 मई के लिए अपनी तैयारियां कर रहा है. ताकि अगर सरकार की तरफ से आदेश मिले तो मेट्रो सेवा को शुरू किया जाए. इसलिए दिल्ली मेट्रो ने स्टेशनों को साफ करने का काम शुरू कर दिया है.

बता दें कि सोमवार से ही दिल्ली से 15 जोड़ी विशेष ट्रेनों के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है. ये ट्रेनें 12 मई से देश के 15 शहरों के लिए रवाना होंगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top