MUST KNOW

इन 30 जिलों को नहीं मिलेगी Lockdown 4.0 में किसी तरह की छूट, लिस्ट आई सामने

 इस महामारी ने आर्थिक राजधानी मुंबई और आईटी हब पुणे को बुरी तरह से प्रभावित किया है. 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से देश में जारी लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरे चरण की मियाद आज 17 मई को खत्म हो रही है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आज किसी भी वक्त लॉकडाउन 4.0 की घोषणा हो सकती है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लॉकडाउन बढ़ाने का संकेत दे चुके हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि लॉकडाउन 4 पूरी तरह से नया होगा. इसमें कई तरह के बदलाव और छूट दिए जाएंगे. 

इस बीच ऐसे जिलों की लिस्ट सामने आई है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं. इन जिलों को लॉकडाउन 4 में किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी. इन तीस जिलों में कोरोना के कुल मरीजों की 80 फीसदी संख्या है.

ये भी पढ़ें- क्‍या है क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम, जिस पर घर खरीदारों को राहत दी गई है

आपको बता दें कि कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र पर बरपाया है. इस महामारी ने आर्थिक राजधानी मुंबई और आईटी हब पुणे को बुरी तरह से प्रभावित किया है. 

इसके अलावा ग्रेटर चेन्नई, अहमदाबाद, थाने, दिल्ली, इंदौर, कोलकाता, जयपुर, नाशिक, जोधपुर, आगरा, तिरुवल्लुवर, औरंगाबाद, कुड्डालोर, ग्रेटर हैदराबाद, सूरत, चेंगलपट्टू, अरियालुर, हावड़ा, कुर्नूल, भोपाल, अमृतसर, विल्लुपुरम, वडोदरा, उदयपुर, पालघर, बरहमपुर, सोलापुर और मेरठ में कोरोना के सबसे ज्याजा केसेज सामने आए हैं. 

ये भी पढ़ें- किसी भी समय जारी हो सकता है Lockdown 4.0 बढ़ाने का निर्देश, जानें क्या होंगे बदलाव

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने इन 30 इलाकों के म्युनिसिपल कमिश्नर, DM से चर्चा की है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top