MUST KNOW

हवाई यात्रा करने का प्लान बना रहे लोगों के लिए बड़ी खबर, इस महीने से बुकिंग शुरू

मुंबई: राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते 31 मई तक वाणिज्यिक उड़ान सेवाएं निलंबित रहने के बीच कुछ एयरलाइन कंपनियों ने जून से उड़ानों की बुकिंग शुरू कर दी है. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण जारी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान 25 मार्च से निलंबित हुई सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिलहाल कम से कम 31 मई तक बंद हैं और उनका परिचालन शुरू करने के संबंध में सरकार की ओर से कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- Lockdown 4.0: शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक भूलकर भी ना निकलें, जानें क्या है नई गाइडलाइन

एक सूत्र ने बताया, ‘घरेलू विमानन कंपनियों ने जून से अपने उड़ानों की बुकिंग शुरू कर दी है.’ संपर्क करने पर स्पाइसजेट के सूत्र ने बताया कि कंपनी ने 15 जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है.

इंडिगो और विस्तारा के सूत्रों ने बताया कि दोनों कंपनियां घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग कर रही हैं. हालांकि, बुकिंग शुरू करने के लिए स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तारा और गोएयर की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है.

ये भी पढ़ें- कार में फास्टैग के बावजूद देना पड़ सकता है दोगुना टोल, लागू हुए ये नए नियम

सोमवार को भारतीय हवाई यात्री एसोसिएशन (एपीएआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधाकर रेड्डी ने बुकिंग शुरू करने के लिए कुछ एयरलाइन कंपनियों की आलोचना की.

उन्होंने एक ट्वीट में दावा किया है, ‘हम समझते हैं कि 6ई (इंडिगो), स्पाइसजेट, गोएयर ने यह सोचते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है कि एक जून से परिचालन शुरू हो जाएगा. कृपया इनके चक्कर में ना पड़ें. आपका पैसा उधार खाते में चला जाएगा, बेहतर है उसे अपने पास सुरक्षित रखें.’

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top