MUST KNOW

WhatsApp के करोड़ों यूज़र्स के लिए अच्छी खबर! बदल गया स्टेटस लगाने का तरीका

वॉट्सऐप पर स्टेटस (Status) लगाना भारतीय यूज़र्स के फेवरेट फीचर में से एक है और इसी को लेकर वॉट्सऐप ने बड़ा बदलाव किया किया है.

वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने करोड़ों यूज़र्स के लिए खुशखबरी लाया है. वॉट्सऐप पर स्टेटस (Status) लगाना भारतीय यूज़र्स के फेवरेट फीचर में से एक है और इसी को लेकर वॉट्सऐप ने बड़ा बदलाव किया किया है. दरअसल वॉट्सऐप ने अपने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम में 2.20.166 बीटा वर्जन पेश किया है, जिससे ऐप को नया अपडेट मिला है. वॉट्सऐप के इस अपडेट में यूज़र्स अब फिर से वॉट्सऐप पर 30 सेकेंड का स्टेटस लगा सकेंगे.

आपको याद दिलाने के लिए बता दें कि करीब दो महीने पहले लॉकडाउन के चलते नेटवर्क पर भार कम करने के लिए वॉट्सऐप स्टेटस को 30 सेकेंड के बजाए सिर्फ 15 सेकेंड का कर दिया गया था. लेकिन अब यूज़र्स फिर से 30 सेकेंड का स्टेटस लगा सकेंगे, जिसका मतलब ये हुआ कि वॉट्सऐप यूज़र्स को अपना पुराना फीचर वापस मिल गया है.

दो महीने पहले स्टेटस में बदलाव को लेकर कहा गया था ‘कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के दौरान नेटवर्क में होने वाली रुकावट को कम करने के लिए WhatsApp अन्य सर्विसेज़ से जुड़ रहा है. मोबाइल नेटवर्क में आ रही दिक्कत को कम करने के लिए वॉट्सऐप ने स्टेटस अपडेट में डाले जाने वाले वीडियो की समयसीमा 30 सेकंड से घटाकर 15 सेकंड कर दिया गया है.’ लेकिन अब WABetaInfo ने इसको लेकर जानकारी दी है कि ये फिर से 15 सेकेंड से 30 सेकेंड हो गया है.

आने वाला है कॉलिंग से जुड़ा ये फीचर
वॉट्सऐप को जल्द एक ऐसा फीचर मिलने वाला है, जिससे वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरिएंस पूरी तरह से बदल जाएगा. दरअसल वॉट्सऐप पर मैसेंजर रूम्स की टेस्टिंग चल रही है, जो कि वेब वर्जन के लिए उपलब्ध कराई जाएगी. WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि आने वाले समय में वॉट्सऐप वेब पर कभी भी मैसेंजर रूम्स का फीचर दिया जा सकता है, जिससे तहत 50 लोगों से एक साथ वीडियो कॉल की जा सकेगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top