MUST KNOW

लैंडिंग से एक मिनट पहले इंजन हुआ फेल और कराची की गलियों में जा गिरा विमान

पाकिस्तान में शुक्रवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया है. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का एक एयरक्राफ्ट शुक्रवार को भयानक दुर्घटना का शिकार हो गया. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, ये फ्लाइट तब क्रैश हुई जब कराची में लैंडिंग होने ही वाली थी. हादसे के बाद र‍िहाइशी इलाके में काले धुएं के गुबार को काफी दूर से ही देखा गया है. बताया जा रहा है विमान में 91 यात्री सवार थे. 

दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान ने करीब 4-5 घरों को अपनी चपेट में ले लिया और फिर वहीं से धुएं का गुबारने निकलने लगा. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, विमान में 98 यात्री सवार थे. इनमें से 85 इकॉनोमी और 6 बिजनेस क्लास में सफर कर रहे थे.

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की. फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही थी. विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया

हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दे रहे हैं. एंबुलेंस और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, विमान के उतरने से एक मिनट पहले उसका संपर्क टूट गया था.

पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के जवान दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. वे राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं. पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है.

दुर्घटना का अंदाजा इस बात का लगाया जा सकता है कि प्लेन के टकराते ही घरों में आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी. गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया. करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं.

अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि आखिर यात्री विमान क्रैश कैसे हो गया. हादसे की सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में विमान के मलबे और इलाके के कुछ घरों में लगी आग देखी जा सकती है.

हादसे के बाद मॉर्डन कॉलोनी में अफरा-तफरी मच गई. इलाके के सभी लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर निकल आए. महिलाएं बच्चों को लेकर इधर-उधर भागती हुई नजर आईं.

हालांकि इस विमान हादसे में कितने लोगों को नुकसान पहुंचा है. इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. जियो न्यूज के अनुसार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ये विमान 10 साल पुराना था. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि विमान के लैंडिंग गियर में परेशानी आई हो, जिसके कारण यह हादसा हुआ.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूत्रों के हवाले से कहा कि विमान के साथ संपर्क उसके उतरने से एक मिनट पहले कट गया था.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top