MUST KNOW

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां निकली बंपर भर्ती

नई दिल्ली: भारतीय पशुधन निगम लि. (बीपीएनएल) ने स्किल्स एडमिशन कंसल्टेंट, ऑफिस असिस्टेंट आदि के 1343 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. 10वीं पास और ग्रेजुएट कैंडिडेट्स के लिए नौकरी हासिल करने का यह एक अच्छा मौका हो सकता है. इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स 31 मई, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसीज डिटेल
स्किल सेंटर इन-चार्ज: 97 पद
स्किल डेवलपमेंट ऑफिसर: 188 पद
स्किल एडमिशंस कंसल्टेंट: 959 पद
एनिमल हसबंड्री डेवलपेंट सेंटर डायरेक्टर : 01 पद
ऑफिस असिस्टेंट : 99 पद

क्वालिफिकेशन और आयु-सीमा
स्किल सेंटर इन-चार्ज के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से ग्रेजुएट होना जरूरी है. कैंडिडेट्स की आयु 25-45 वर्ष के बीच होनी चाहिए. स्किल डेवलपमेंट ऑफिसर के लिए किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएट होना जरूरी है. आयु 21-45 वर्ष निर्धारित की गई है. स्किल एडमिशंस कंसल्टेंट के लिए 12वीं पास होना जरूरी है. आयु 21-40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. एनिमल हसबंड्री डेवलपमेंट सेंटर डायरेक्टर के लिए 10वीं पास होना जरूरी है. साथ ही, कंप्यूटर एजुकेशन में डिप्लोमा होना चाहिए. आयु 21-40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. ऑफिस असिस्टेंट के लिए 10वीं पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. कंप्यूटर ज्ञान के साथ हिंद-अंग्रेजी में टाइपिंग आना जरूरी है. कैंडिडेट्स की आयु 18-35 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

आवेदन प्रक्रिया
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स http://pay.bharatiyapashupalan.com/onlinerequirment साइट पर जाकर ऑनलाइ फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन फॉर्म में दिए गए सभी कॉलम को भरना है. फॉर्म भरने के बाद आवेदन शुल्क जमा करना होगा, जो पदों के अनुसार अलग-अलग हो सकते हैं. इसके लिए नोटिफिकेशंस देख सकते हैं. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से भी कर सकते हैं. आवेदन से संबंधित कोई भी समस्या आने पर हेल्प लाइन नंबर 9351899199 पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक संपर्क किया जा सकता है.

चयन प्रक्रिया
आवेदन प्राप्त होने के बाद फॉर्मों में भरी गई जानकारी के आधार पर कैंडिडेट्स को अगले चरण के लिए चयन किया जाएगा. चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को इसकी सूचना ईमेल के माध्यम से दी जाएगी. साथ ही, अनुबंध भी भेजा जाएगा. अनुबंध प्राप्त होने के बाद बौद्धिक जांच और साक्षात्कार के लिए कैंडिडेट्स को ईमेल के जरिए सूचित किया जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 31 मई, 2020
वेबसाइट:http://www.bharatiyapashupalan.com/home

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top