MUST KNOW

200 से ज्यादा शहरों में JioMart लॉन्च, ऑनलाइन डिलीवर होगी ग्रॉसरी

Reliance इंडस्ट्रीज ने अपने ऑनलाइन ग्रॉसरी स्टोर JioMart को भारत के 200 से ज्यादा शहरों में लॉन्च कर दिया है. उम्मीद है कि जियोमार्ट देश की बड़ी ग्रॉसरी डिलीवरी सर्विस जैसे ऐमेजॉन, फ्लिपकार्ट और बिग बास्केट से मुकाबला करेगा.

रिलायंस जियोमार्ट डिलीवरी को सबसे पहले मुंबई में एक छोटे पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च किया गया था. डिलीवरी नवी मुंबई, थाणे और कल्याण में उपलब्ध थी. जियो का ये लेटेस्ट वेंचर कोरोना महामारी के बीच आपके घर में ग्रॉसरी डिलीवरी ऑफर करेगा.

ग्राहकों को ऑर्डर प्लेस करने के लिए सबसे पहले jiomart.com में लॉन-ऑन करना होगा. फिलहाल JioMart ऐप ऐपल या गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध नहीं है. इस साइट में कई वेराइटी के प्रोडक्ट्स जैसे- फ्रूट्स, वेजिटेबल्स, डेयरी, बेकरी, पर्सनल केयर, होम केयर और बेबी केयर मिल जाएंगे.

अगर आपका ऑर्डर वैल्यू 750 रुपये से कम है तो 25 रुपये डिलीवरी चार्ज आपसे लिया जाएगा. ग्राहक कैश या डेबिट कार्ड के जरिए पेमेंट कर सकते हैं. पेमेंट्स के लिए यहां नेट बैंकिंग फैसिलिटी भी है.

रिलायंस रिटेल द्वारा नेबरहुड स्टोर्स, सुपरमार्केट्स, हायपरमार्केट्स, होलसेल और ऑनलाइन स्टोर्स संचालित किए जाते हैं. कंपनी ने रिलायंस फ्रेश और दूसरे रिटेल बिजनेस के रजिस्टर्ड कस्टमर डेटाबेस को जियोमार्ट में इंटीग्रेट कर दिया है.

कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि फेसबुक इंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल यूनिट, Jio प्लेटफॉर्म्स में 9.99% हिस्सेदारी के लिए 5.7 बिलियन डॉलर खर्च करेगा.

जल्द ही ग्राहक ही अपने नेबरहुड स्टोर्स से ऑर्डर कर सकेंगे. क्योंकि रिलायंस छोटे किराना स्टोर्स को अपने नेटवर्क में शामिल करने की तैयारी कर रहा है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top