MUST KNOW

Tata Sky ने किया बड़ा ऐलान! 15 जून से बदलेगा चैनलों का पैकेज, ग्राहकों को हर महीने होगी भारी बचत

नई दिल्ली. Tata Sky ग्राहकों का मासिक बिल घटाने के लिए15 जून से एक अहम कदम उठाने जा रही है. बिल कम करने के लिए कंपनी चैनलों या पैक की संख्‍या कम करेगी. ऐसा करीब 70 लाख सब्‍सक्राबइर के लिए किया जाएगा. कस्टमर्स को डायरेक्‍ट-टू-होम प्‍लेटफॉर्म से जोड़े रखने के लिए कंपनी यह कदम उठा रही है. Tata Sky ने 350 रुपये या इसके कम के बिल का भुगतान करने वाले ग्राहकों को बनाए रखने के लिए यह कदम उठाया है.

पिछले दो महीनों में 15 लाख ग्राहकों ने Tata Sky की सेवाएं लेना बंद कर दिया है. वे अपने सब्‍क्रिप्‍शन को रिन्‍यू नहीं करा सके. क्योंकि ग्राहकों को मानना है कि यह काफी महंगा है. मई में टाटा स्‍काई वेबसाइट या एप पर लॉग-इन करने वाले 50 लाख सब्‍सक्राइबर में से करीब 70 फीसदी चाहते हैं कि उनके मासिक बिल को कम करने के लिए चैनल घटा दिए जाएं.

नया कंटेंट नहीं होने की वजह से घट रही है दर्शकों की दिलचस्‍पी

दर्शकों की दिलचस्‍पी इसलिए भी घट रही है क्‍योंकि चैनलों पर कोई नया कंटेंट या लाइव स्‍पोर्ट्स नहीं हैं. इसके अलावा कोरोना महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन के चलते भी कुछ ग्राहकों की खर्च करने की क्षमता पर असर पड़ा है.

मई में 5 लाख लोगों ने रिचार्ज नहीं कराया: एमडी 
टाटा स्‍काई के एमडी हरित नागपाल ने ईटी को बताया कि मार्च में 10 लाख इनएक्टिव सब्‍सक्राइबर हमारे प्‍लेटफॉर्म से वापस जुड़े थे. हालांकि, अप्रैल में 10 लाख चले गए. फिर मई में 5 लाख लोगों ने रिचार्ज नहीं कराया. उन्होंने कहा कि विश्‍लेषणों से पता चलता है कि ग्राहकों को भुगतान करने में दिक्‍कत आ रही है. इस तरह ग्राहकों को पूरी तरह से गंवाने के बजाय हम कुछ पैक और चैनलों को कम करेंगे. इससे उनका मासिक बिल घट जाएगा. टाटा स्‍काई के 1.80 करोड़ सब्‍सक्राइबर हैं. कंपनी ने पता लगाया है कि उसके 60-70 लाख सब्‍सक्राइबरों को इससे फायदा होगा. वे मासिक बिल में 60-100 रुपये की बचत कर सकेंगे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top