MUST KNOW

BSNL ग्राहकों को 22 दिन तक फ्री मिलेगी यह सर्विस, अब इन शहरों में भी इस्तेमाल कर सकेंगे FTTH

नई दिल्ली. भारत सरकार की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने देश के और भी कई शहरों में 1500GB फाइबर-टू-होम (FTTH) प्लान की सुविधा शुरू की है. यह प्लान पहले सिर्फ तेलंगाना और चेन्नई सर्कल में ही उपलब्ध था लेकिन अब यह सेवा तमिलनाडु में भी शुरू की जा रही है. साथ ही कंपनी ने अपने 99 रुपये के स्पेशल टैरिफ वाउचर को रिवाइज कर दिया है. अब इस वाउचर में 22 दिन तक पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन (PRBT) सर्विस फ्री में ऑफर की जा रही है. इस सर्विस के लिए कंपनी हर महीने 30 रुपये लेती है और यूजर को हर सॉन्ग सेलेक्शन के बदले 12 रुपये भी देने पड़ते थे.

99 रुपये वाले इस प्लान में फ्री PRBT के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 22 दिन की वैलिडिटी पर 250 FUP मिनट्स मिलते हैं. इसके बाद कॉलिंग के लिए बेस टैरिफ चार्ज किया जाता है.

इन शहरों उठा पाएंगे FTTH प्लान की सुविधा
बीएसएनएल के जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर (JTO) एन सुरेंदर ने ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि 499 रुपये से 1,999 रुपये तक के ये प्लान अब ओमालुर, मेट्टूर, संकागिरी, तिरूचेंगोडे, सलेम, यरकौड, अत्तूर, वैलापडी, रासीपुरम, नामक्कल और वेलूर में उपलब्ध हैं.

1500GB FTTH प्लान और अन्य FTTH प्लान ओडिशा और पुदुचेरी के भवानीपटना शहर में भी चालू किए जा रहे हैं. 1500GB का FTTH प्लान जिसकी कीमत 1,999 रुपये है, जिसमें अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल सुविधा है और 1500GB तक 200Mbps की हाई-स्पीड इंटरनेट है उसके बाद 2Mbps की स्पीड कर दी जाएगी.

जानें प्लान की डिटेल
BSNL का 749 FTTH प्लान जिसे कंपनी की साइट पर ‘सुपर स्टार 300 FTTH नाम दिया गया है. इस प्लान में 300 जीबी तक 50 Mbps की टॉप स्पीड मिलेगी और उसके बाद 2 Mbps की स्पीड रहेगी. BSNL उपभोक्ताओं को इस प्लान में भी सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉल की सुविधा मिलेगी और साथ में हॉटस्टार प्रीमियम का कॉम्प्लीमेंटरी सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा. दूसरी ओर 849 रुपये का FTTH प्लान में 600GB डेटा पर 50 Mbps की स्पीड मिलेगी, डेटा समाप्त होने पर 2 Mbps की स्पीड कर दी जाएगी साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स (लोकल + एसटीडी) रहेगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top