MUST KNOW

अलर्ट! बिना ब्याज 5 लाख लोन की स्कीम, आवदेन करने से पहले जान लें हकीकत

Fake Scheme: अगर आपके पास ऐसा कोई मैसेज आया है कि केन्द्र सरकार महिलाओं के लिए पीएम धन लक्ष्मी नामक योजना चला रही है तो अलर्ट हो जाएं. ऐसी कोई योजना हकीकत में नहीं है. पीएम धन लक्ष्मी योजना फेक यानी फर्जी है. दरअसल ऐसा मैसेज वायरल हो रहा है, ‘पीएम धन लक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं को केंद्र सरकार द्वारा 5 लाख रुपये तक लोन प्रदान किया जाएगा. इस लोन पर शून्य फीसदी ब्याज रहेगा. यह योजना महिलाओं को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के लिए है और देश की गरीब और मध्यम वर्गीय महिलाएं इसका लाभ उठा सकती हैं.’

लेकिन Pib Fact Check का कहना है कि यह दावा फेक है. इसलिए इसके झांसे में न आएं. केन्द्र सरकार पीएम धन लक्ष्मी नाम की कोई योजना नहीं चला रही है.

क्या है PIB Fact Check

PIB Fact Check केन्द्र सरकार की पॉलिसी/स्कीम्स/विभाग/मंत्रालयों को लेकर गलत सूचना को फैलने से रोकने के लिए काम करता है. सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या झूठ, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है. कोई भी PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर [email protected] पर मेल कर सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top