FINANCE

SBI की इस स्कीम से घर बैठे कर सकते हैं मोटी कमाई, जानें कैसे?

नई दिल्ली. अगर आप घर बैठे कमाई करना चाहते है तो आपके ल‍िए अच्‍छी खबर है. अगर आप हर महीने अच्छी कमाई के बारे में सोच रहे हैं तो आप एसबीआई की एन्युटी डिपॉजिट स्कीम (SBI Annuity Deposit) में निवेश कर सकते हैं. इस स्कीम में निवेश करने पर आपको हर महीने एक फिक्स्ड कमाई होती रहेगी. इस स्कीम के जरिए आप हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं. कोई भी ग्राहक अगर इस स्कीम में पैसा लगाता है तो उसको हर महीने एक फिक्स्ड इनकम होती रहेगी. एसबीआई के इस स्कीम में न्यूनतम 1,000 रुपये मासिक एन्युटी के लिए जमा किया जा सकता है.इस स्कीम में अधिकतम निवेश की कोई सीमा तय नहीं की गई है.

कितनी राशि कर सकते हैं जमा
अगर 60 साल तक आपको हर माह 5,000 रुपए की मासिक आय चाहिए तो बैंक आपको बताएगा कि आपको कितनी राशि जमा करनी है.हालांकि, डिपॉजिट रकम 25,000 रुपए से कम नहीं होने चाहिए. हालांकि, इसकी अधिकतम सीमा निर्धारित नहीं. यह डिपॉजिट स्कीम 36/ 60/ 84 या 120 माह के लिए उपलब्ध है. आपकी मासिक इनकम पैसे जमा करने की अवधि और मूलधन पर निर्भर करेगा.

मैच्‍योरिटी से पहले पैसे निकालने की सुविधा

इस स्कीम में नॉमिनेशन की सुविधा उपलब्ध है. जमाकर्ता एन्युटी में जमा राशि के 75% के बराबर राशि के ओवरड्राफ्ट और लोन सुविधा का लाभ उठा सकता है. वहीं अगर मैच्‍योरिटी अवधि की बात करें तो इसमें आप 3 साल, 5 साल, 7 साल और 10 साल के लिए निवेश कर सकते हैं.

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, अगर खाताधारक की मृत्‍यु एसबीआई एन्युटी डिपॉजिट स्‍कीम की मैच्‍योरिटी से पहले हो जाती है तो नॉमिनी को पैसे निकालने की अनुमति है. इस स्कीम का लाभ कोई भी ले सकता है. इसमें व्यक्तिगत या ज्वाइंट अकाउंट, बालिग और नाबालिग भी खोल सकते हैं. इस स्कीम को दूसरे ब्रांच में अकाउंट ट्रांसफर, टीडीएस के नियम एफडी के नियमों के आधार पर ही होंगे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top