MUST KNOW

WhatsApp ला रहा है ये 5 नए फीचर्स; एनिमेटेड स्टीकर, वेब पर डार्क मोड का कर सकेंगे इस्तेमाल

व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने शुक्रवार को अपने मोबाइल ऐप और वेब के लिए नए अपडेट्स का एलान किया है. एंड्रॉयड और आईफोन पर मौजूद व्हाट्सऐप में कई नए फीचर्स मिलेंगे जिसमें एनिमेटेड स्टीकर्स औक क्यूआर कोड शामिल हैं. इसके साथ ही व्हाट्सऐप पर ग्रुप वीडियो कॉलिंग के फीचर में भी सुधार होगा. फेसबुक के स्वामित्व वाले चैट ऐप ने यह भी कहा है कि जियो फोन पर व्हाट्सऐप के लिए भी स्टेटस सपोर्ट मिलेगा. इसके अलावा व्हाट्सऐप वेब पर डार्क मोड फीचर भी आएगा. व्हाट्सऐप ने बताया कि ये नए फीचर्स अगले कुछ हफ्तों में यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे.

एनिमेटेड स्टीकर

इनमें सबसे पहला फीचर एनिमेटेड स्टीकर का है. व्हाट्सऐप ने कहा कि स्टीकर व्हाट्सऐप पर बातचीत के लिए तेजी से लोकप्रिय हो रहे तरीकों में से एक हैं. व्हाट्सऐप ने बताया कि वह नए एनिमेटेड स्टीकर की शुरुआत कर रहा है जो ज्यादा मजेदार और अर्थपूर्ण हों.

क्यूआर कोड

व्हाट्सऐप क्यूआर कोड का भी फीचर लाने जा रहा है. इससे प्लेटफॉर्म पर नए कॉन्टैक्ट को ऐड करना आसान हो जाएगा. व्हाट्सऐप ब्लॉग के मुताबिक, जैसे ही आप किसी नए व्यक्ति से मिलते हैं, तो आप उसके क्यूआर कोड को स्कैन करके उन्हें अपने कॉन्टैक्ट में ऐड कर सकेंगे. अब आपको इसके लिए उनके नंबर की डिजिट डालने की कोई जरूरत नहीं है.

व्हाट्सऐप वेब के लिए डार्क मोड

इसके साथ व्हाट्सऐप वेब और डेस्कटॉप के लिए डार्क मोड का फीचर आ रहा है. इसका काफी समय से यूजर्स को इंतजार था. इस साल की शुरुआत में व्हाट्सऐप ने मोबाइल ऐप के लिए डार्क मोड का फीचर लॉन्च किया था. अब यह फीचर कंप्यूटर के लिए आने वाला है.

ग्रुप वीडियो कॉलिंग में बेहतर अनुभव

व्हाट्सऐप अपने ग्रुप वीडियो कॉलिंग के अनुभव को भी बेहतर करने वाला है. हाल ही में इसकी सीमा को चार से बढ़ाकर आठ कर दिया गया था. अब व्हाट्सऐप पर आप प्रेस और होल्ड करके सदस्य की वीडियो को फुल स्क्रीन कर सकते हैं. इसके साथ आठ या कम सदस्यों की ग्रुप चैट में वीडियो आइकन भी दिया जाएगा जिससे आप एक टैप के साथ आसानी से ग्रुप वीडियो कॉल शुरू कर सकते हैं.

KaiOS के लिए स्टेटस

इसके अलावा अब KaiOS यूजर्स भी व्हाट्सऐप पर स्टेटस शेयर कर सकेंगे जो 24 घंटे बाद हट जाएगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top