MUST KNOW

यूपी में आज रात 10 बजे से फिर लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं

lockdown_pti_1594310916_618x347

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है. प्रदेश में शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है. हालांकि इस दौरान अस्पताल और अन्य जरूरी सामान की दुकानें खुलेंगी.

प्रदेश में बढ़ते कोरोना केस पर नियंत्रण की कोशिश के तहत मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने लॉकडाउन के आदेश जारी किया. इस दौरान सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बाजार, हाट, गल्ला मंडी और कार्यालय बंद रहेंगे. हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी.

मालवाहक वाहनों पर प्रतिबंध नहीं

प्रदेश में यह लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक रहेगा और इस दौरान ज्यादातर चीजें बंद रहेंगी. हालांकि अस्पताल और अन्य जरूरी सामान की दुकानें खुलेंगी.

लॉकडाउन के दौरान मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा. राष्ट्रीय और राज्यीय राज्यमार्गों पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी. रेलवे का आवागमन पहले की तरह जारी रहेगी.

सरकार के आदेश के अनुसार, 11 से 12 जुलाई तक सफाई और स्वच्छता एवं स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए वृहद अभियान चलाया चलाया जाएगा. इस अभियान में शामिल कर्मियों पर प्रतिबंध नहीं होगा. इस अवधि में एक्सप्रेस वे, बड़े पुल और सड़कों से जुड़े सभी निर्माण कार्य जारी रहेंगे.

यूपी में 10,373 एक्टिव केस

इस बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का केस लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटे में गुरुवार को रिकॉर्ड 1,248 नए मामले सामने आए. राज्य में अभी एक्टिव केस की कुल संख्या 10,373 हो गई है जबकि ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या 21,127 है.

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना से 862 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि अब तक उत्तर प्रदेश में 10,36,106 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top