MUST KNOW

दामाद के आने की खुशी में आंध्र प्रदेश की एक सास ने सजाई 67 व्यंजनों की थाली, देखकर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर चीजें वायरल होने में जरा भी समय नहीं लगता है. हाल ही को तो बात है जब आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की एक महिला ने अपने दामाद के स्वागत के लिए एक खास थाली तैयार की थी. अब यह थाली सोशल मीडिया पर सबकी फेवरिट बनी हुई है और लोग उसे देखकर खुद को कमेंट करने से रोक नहीं पा रहे हैं.

जमाई षष्ठी की तैयारी
आंध्र प्रदेश में जमाई षष्ठी नाम की परंपरा काफी मशहूर है, जिसमें सास अपने दामाद के स्वागत में एक विशेष थाली तैयार करती है. आमतौर पर हमारे घर जब कोई खस मेहमान आते हैं तो हम 2-4 या ज्यादा से ज्यादा 7-8 तरह के व्यंजन (dishes) तैयार करते हैं. मगर आंध्र प्रदेश की इस रस्म में 67 व्यंजनों की थाली तैयार की जाती है. वहां की एक महिला ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर न सिर्फ यह खूबसूरत थाली दिखाई है, बल्कि उस थाली में रखी हर डिश से परिचय भी करवाया है. व्यंजनों से भरी इस खास थाली को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स के मुंह में पानी आ रहा है.

थाली में खास व्यंजन
आंध्र प्रदेश की परंपरा में इस थाली का विशेष महत्व है. 67 प्रकार के व्यंजन वाली इस थाली में 5 कैटेगरी होती हैं. उन सभी में आंध्र प्रदेश के पकवान होते हैं. इनमें ड्रिंक्स, स्टार्टर्स, चाट, मेन कोर्स और मिठाई को स्थान दिया गया है. इन 5 कैटेगरीज में ही ये 67 प्रकार के व्यंजन शामिल होते हैं. इस महिला ने अपने वीडियो में हर डिश का नाम बताया है. वीडियो के आखिरी हिस्से में महिला ने यह भी बताया है कि जमाई षष्ठी की यह थाली उनके रेस्त्रां में उपलब्ध है और लोग चाहें तो अपने दामाद के लिए वहां से ऑर्डर कर सकते हैं.

सोशल मीडिया पर बरसे कमेंट्स
महिला के इस वीडियो और थाली को देखते ही सोशल मीडिया पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई है. इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 149.8 K बार देखा जा चुका है, लगभग डेढ़ हजार यूजर्स ने इसे रीट्वीट किया है और साढ़े चार हजार के लगभग यूजर्स ने इसे लाइक किया है. इस पर लोग तरह-तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं. 

जमाई स्पेशल इस थाली ने आंध्र प्रदेश की इस महिला को रातोंरात इंटरनेट सेंसेशन बना दिया है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top