LIFE&STYLE

आज का राशिफल, 12 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): मेष, वृष और मिथुन राशि वाले आज धैर्य बनाए रखें

मेष राशिफल (Mesh rasifal 12 july 2020)

सेहत बढ़िया रहेगी. अटके हुए मामले घने होंगे और ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे. अगर आप परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिताएंगे, तो आप घर पर समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं. घटती घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है. नई शुरू की परियोजनाएं उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी. आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी, जिनकी तरफ़ एकदम ग़ौर करने की आवश्यकता है. आपका वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है. जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं. अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 12 july 2020)

धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. आपकी उपलब्धी परिवार के सदस्यों को उत्साह से भर देगी और आप अपनी क़ामयाबी की फ़ेहरिस्त में एक नया मोती जोड़ेंगे. दूसरों के सामने आदर्श स्थापित करने के लिए ख़ुद को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखें. आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं, जो आपकी सफलता के आड़े आ रहे थे, वे आपकी आंखों के सामने ही नीचे को खिसकेंगे. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन दिन के आख़िर में आपका जीवनसाथी आपकी परेशानियों को सहलाएगा. अकेलापन कई बार काफ़ी दिक़्क़त भरा हो सकता है, ख़ासतौर से उन दिनों में जबकि आपके पास ज़्यादा कुछ करने के लिए न हो. इससे छुटकारा पाने की कोशिश करें और अपने दोस्तों के साथ थोड़ा समय

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 12 july 2020)

अपने ग़ैरज़िम्मेदाराना नज़रिये से आप अपने परिवार की भावनाएं आहत कर सकते हैं. अगर मुमकिन हो तो बोलने से पहले दो बार सोचें, क्योंकि आपका कहा आपके ख़िलाफ़ जा सकता है और आपके परिवार की प्रतिष्ठा को भी ख़राब कर सकता है. कुछ ज़रूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुंचाएंगी. घरेलू काम-काज निपटाने में बच्चे मदद करेंगे. खाली वक़्त में उन्हें ऐसे काम करने के लिए उत्साहित करें. आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान-समझ सकें. जो आपकी सफलता के आड़े आ रहे थे, वे आपकी आंखों के सामने ही नीचे को खिसकेंगे. आपका चुम्बकीय और ज़िंदादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केंद्र बना देगा. आपको महसूस हो सकता है कि आप अपना दिन बर्बाद कर रहे हैं. इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीक़े से बनाएं. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top