MUST KNOW

IPL 2020: IPL का 13वां सीजन 19 सितंबर से होगा शुरू, 8 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 19 सितंबर से 8 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा. ये फुल फ्लेज्ड टूर्नामेंट होगा. IPL के चेयरमैन ब्रीजेश पटेल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. इवेंट की गवर्निंग काउंसिल अलगे हफ्ते अंतिम जानकारी और कार्यक्रम को मंजूरी देने के लिए मिलेगी, लेकिन ऐसा समझा जा सकता है कि BCCI ने अनाधिकारिक तौर पर फ्रेंचाइसी को योजना के बारे में बता दिया है.

पूरे 51 दिन का खेल होगा

पटेल ने बताया कि गवर्निंग काउंसिल थोड़ी देर में मिलेगी और कार्यक्रम को तय करेगी. आईपीएल 19 सितंबर से 8 नवंबर तक चलेगा. उन्होंने बताया कि वे सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं. यह पूरे 51 दिन का आईपीएल है.

आईसीसी के ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर 2020 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने के फैसले के बाद आईपीएल संभव हो पाया है. कोरोना वायरस महामारी की वजह से मेजबान देश ने आईपीएल का आयोजन करने में अपनी असमर्थता को जताया था. पटेल ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर को तैयार किया जा रहा है और बीसीसीआई इस मामले में Emirates क्रिकेट बोर्ड को आधिकारिक तौर पर लिखेगी.

SOP को किया जा रहा है तैयार

पटेल ने कहा कि वे SOP को बना रहे हैं और यह कुछ दिनों में तैयार होगा. भीड़ को मंजूरी देनी है या नहीं, यह UAE की सरकार पर निर्भर करेगा. सोशल डिस्टैंसिंग को बनाए रखना होगा. उन्होंने इस पर फैसले को उनकी सरकार पर छोड़ दिया है. वे UAE के बोर्ड को आधिकारिक तौर पर भी लिखेंगे.

यूएई में तीन मैदान उपलब्ध हैं- दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, शेख जायेद स्टेडियम (अबू धाबी) और शारजाह मैदान. ऐसा माना जा रहा है कि BCCI आईसीसी अकादमी के इन मैदानों को टीमों की ट्रेनिंग के लिए किराये पर लेगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top