MUST KNOW

BSNL ने लॉन्च किया ‘BookMyFiber’ पोर्टल, देश के हर कोने में मिलेगा कनेक्शन, इस तरह करें अप्लाई

भारत सरकार निगम लिमिटेड (BSNL) ने देश के कोने-कोने तक इंटरनेट की सुविधा पहुंचाने के लिए ‘BookMyFiber’ पोर्टल लॉन्च किया है. इस पोर्टल के जरिए आप फाइबर कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने देश के सभी टेलीकॉम र्किल में पेश किया है, जिससे सभी ग्राहक इस सुविधा का फायदा ले सकें.

अपनी जरूरत के हिसाब से सलेक्ट करें प्लान

इस पोर्टल में एक इंटरफेस दिया गया है, जिसमें आप सभी जरूरी जानकारी भरने के बाद आपको अपनी लोकेशन एंटर करनी होगी. इसके बाद ही आप इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. BookMyFiber पोर्टल पर जाकर आप अपनी जरूरत के हिसाब से प्लान को चुन सकते हैं.

जानिए कौन सा है सबसे महंगा प्लान

BB-Work@Home BB प्लान के तहत यूजर्स को फ्री में 10 एमबीपीएस की स्पीड से रोज 5 जीबी इंटरनेट मिलेगा. 5 जीबी डाटा खत्म होने के बाद स्पीड 1एमबीपीएस हो जाएगी. इस पोर्टल पर सबसे महंगा प्लान की कीमत 16,999 रुपए है. इसमें आपको 100एमबीपीएस की स्पीड से रोज 170 जीबी इंटरनेट मिलेगा और डाटा खत्म होने के बाद 10एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट इस्तेमाल कर पाएंगे. 

इस तरह करें अप्लाई

अगर आप अपने घर में ये ब्रॉडबैंड इंटरनेट लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल साइट http://bookmyfiber.bsnl.co.in/ पर जाना होगा. इस लिंक पर जाने के बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा. यहां आपको अपनी लोकेशन, पिनकड, नाम, मोबाइल नंबर, मेल और आईडी भरनी होगी. 

एंटर करें OTP

इसके बाद आपके पास एक ओटीपी आएगा जिसे डालने के बाद आप अपने इलाके में मौजूद प्लान के बारे में जान सकेंगे. इसके बाद आप अपनी सुविधा के हिसाब से प्लान को सलेक्ट करके लोकेशन पर क्लिक करें और सब्मिट कर दें. अब रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद कंपनी आपसे संपर्क करेगी और आपका कनेक्शन लग जाएगा.

दिया गया है इंटरफेस

पोर्टल में आसानी से नेविगेट करने वाला इंटरफ़ेस है. पता टाइप करने के बजाय, आप पॉइंटर को अपने सही स्थान पर ड्रेग भी कर सकते हैं. ड्रेग करने से बॉक्स में एड्रेस दिखाई देगा. कस्टमर को इसमें राज्य, पिन कोड, नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल जैसी जानकारी भरनी होगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top