MUST KNOW

Facebook ने स्टाफ को दी अगले साल तक वर्क फ्रॉम होम की सुविधा, साथ ही दिया ये गिफ्ट

वाशिंगटनः कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप से दुनिया भर के लोग परेशान हैं. इस महामारी से न सिर्फ लोगों की लाइफस्टाइल में बदलाव देखने को मिला है बल्कि काम करने के तरीके भी अब पूरी तरह से बदल चुके हैं. विश्व भर के कामकाजी लोग अब घर से ही दफ्तर का काम करते हैं. हाल ही में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने उनकी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों को साल 2021 जुलाई तक घर से (Work From Home) काम करने को कहा है. इतना ही नहीं फेसबुक ने अपने स्टाफ को एक और राहत दी है. दरअसल, फेसबुक की ओर से कंपनी की हर टीम को घर बैठे ही 1000 डॉलर तक की मदद दी जाएगी, ताकि वो घर में ऑफिस वर्क से जुड़ी तैयारी कर सकें.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले गूगल, ट्विटर भी अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने को कह चुके हैं. फेसबुक की महिला प्रवक्ता ने जारी बयान में कहा है, ”सरकार के द्वारा जारी हेल्थ गाइडलाइन्स और कंपनी में आपसी सहमति के बाद हमने अपने सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की छूट दी है. ये छूट अभी जुलाई 2021 तक दी गई है.” 

हालांकि, जिन जगहों पर ऑफिस खोलने की छूट मिलेगी वहां पर चिन्हित संख्या के कर्मचारियों के साथ दफ्तर खोले जाएंगे. लेकिन अमेरिका, लैटिन अमेरिका के देशों में मौजूद दफ्तर इस साल खुलने की कोई संभावना नहीं है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top