MUST KNOW

SBI में नौकरी के नाम पर हो सकती है धोखाधड़ी, एक बार जरूर पढ़ें ये चेतावनी

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में नौकरी करना हजारों युवाओं का सपना है. लेकिन SBI में नौकरी के इस अरमान के बीच धोखाधड़ी का खतरा बढ़ गया है. जी हां, SBI में सरकारी नौकरी (Govt Jobs) देने के नाम पर धोखधड़ी भी हो रहे हैं. खुद एसबीआई ने इस खतरे को भांपते हुए आवेदन करने वालों को चेताया है. 

एसबीआई ने जारी किया अलर्ट
SBI ने मौजूदा भर्तियों के बीच मिल रहे शिकायतों के बीच सभी आवेदन करने वालों को एक अलर्ट (Alert) जारी किया है. नई चेतावनी में कहा गया है कि कुछ लोग SBI के नाम से फेक जॉब सिलेक्शन लैटर (Fake Job Selection Letter) भेज रहे हैं. इसके साथ ही फर्जी वेबसाइट (Fake Website) बनाकर एसबीआई में पदों के लिए चयन की फर्जी सूची प्रकाशित की गई है. बैंक ने साफ कहा है कि SBI में नौकरी दिलवाने के नाम पर आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है. 

अगर आवेदन किया है तो इन बातों का रखें खास ध्यान
बैंक ने अपने आधिकारिक साइट (Official Website) पर जारी अलर्ट में कहा है कि SBI कभी भी चयनित उम्मीदवारों के नाम प्रकाशित नहीं करता है. किसी भी एसबीआई नौकरी में चयनित उम्मीदवारों के सिर्फ रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर ही प्रकाशित किए जाते हैं. इसके अलावा बैंक सेलेक्ट उम्मीदवारों को ईमेल, SMS और डाक के जरिए चयन होने की सूचना भेजता है. इसके अलावा उम्मीदवार अपने इंटरव्यू और फाइनल रिजल्ट के लिए https://www.sbi.co.in/careers और https://bank.sbi/careers पर जा सकते हैं. 

उल्लेखनीय है कि सरकारी नौकरी के नाम पर उम्मीदवारों के साथ धोखाधड़ी के मामले खबरों में आते रहते हैं. लोगों को सरकारी नौकरी देने के नाम पर पैसा ऐंठा जाता है. पिछले कुछ सालों में सीबीआई और पुलिस ने नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गैंग्स को पकड़ा है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top