MUST KNOW

BSNL के इन सस्ते रिचार्ज प्लान्स में हर दिन मिलता है 2GB डेटा, फ्री कॉलिंग भी…

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते ज़्यादातर चीज़ें घर से हो गई हैं. ऐसे में फोन का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है. शॉपिंग से लेकर ट्रांसैक्शन तक सारे काम अब ऑनलाइन (online) हो रहे हैं, जिसके चलते मोबाइल डेटा (mobile data) का ज़्यादा इस्तेमाल हो रहा है. फोन पर फिल्में या कोई लंबी वीडियो देखते हुए डेटा बहुत जल्दी-जल्दी खत्म होता और ऐसे में 1GB या 1.5GB इंटरनेट कम पड़ जाता है.  आज हम आपको भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के कुछ ऐसे प्लान्स के बारे में बता रहे हैं, जिसमें आपको हर दिन 2GB मिलता है. अच्छी बात ये है कि इन प्लान में कई फायदे दिए जाते हैं और इनकी कीमत भी ज़्यादा नहीं है…

BSNL का 98 रुपये वाला प्लान- वैलिडिटी: 24 दिन
भारत संचार निगम लिमिटेड का सबसे सस्ता 2 जीबी डेली डेटा वाला प्लान 98 रुपये का है. इस प्लान में ग्राहकों को फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता है. इसके अलावा प्लान में Eros Now के मुफ्त सब्सक्रिप्शन के साथ फ्री पर्सनल रिंग बैक टोन (PRBT) का भी फायदा पाया जा सकता है. कंपनी का ये प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है.

बीएसएनएल के इस प्लान में सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग (रोज 250 मिनट्स की लिमिट के साथ) मिलती है. इस प्लान को ऑनलाइन रिचार्ज करवाने पर पर्सनल रिंग बैक टोन (PRBT) भी मिलती है. इस प्लान में हर दिन 2 जीबी डेटा के अलावा 100 एसएमएस भी दिया जाता है. इस प्लान की वैलिडिटी 60 दिन की है.

लॉन्च हुई नई सर्विस
BSNL ने देश के सभी टेलीकॉम सर्किलों के लिए पोर्टल पेश किया है ताकि ग्राहक आसानी से फाइबर कनेक्शन ले सके. पोर्टल में एक आसान इंटरफ़ेस दिया गया है जिसमें सभी जरुरी जानकारी भरने के बाद आपके स्थान पर पिनपॉइंट करता है. इसके बाद, फाइबर कनेक्शन के लिए आप प्लान सिलेक्ट कर सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक ये पोर्टल कस्टमर की डिवाइस से कस्टमर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ऑटोमैटिक उसका डेटा कैप्चर कर लेगा. पोर्टल को बीएसएनएल की वेबसाइट से एक्सेस किया जा सकता है. पोर्टल में एक ओवर व्यू मैप दिया गया है जिसमें पॉप अप पर अपनी लोकेशन के लिए ग्राहक एड्रेस टाइप कर सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top