MUST KNOW

WhatsApp अपने Stickers मे ला रहा Emoji का ये फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज़

WhatsApp ने अपने Stickers फीचर को 2018 में लॉन्च किया था, और तब में इसमें कई तरह के बदलाव देखने को मिले हैं. कंपनी इसमें नए-नए स्टिकर पैक जोड़ती रहती है, और हाल ही में इसमें एनिमेटेड स्टिकर भी पेश किया गया है. स्टिकर फीचर इंडियन यूज़र्स के बीच काफी पॉपुलर है, और अब लोग टेक्स्ट भेजने की बजाय स्टिकर्स के जरिए अपने इमोशंस ज़ाहिर करते हैं. स्टिकर्स ने चैटिंग का मजा तो बढ़ाया है, लेकिन कई बार इसमें यूज़र्स को एक समस्या का भी सामना करना पड़ता है.

दरअसल अगर आप चैटिंग के दौरान कोई खास स्टिकर भेजना चाहते हैं तो फिलहाल आप इसमें सर्च नहीं कर सकते हैं. WhatsApp इस समस्या पर काफी समय से काम कर रहा है, और WABetaInfo ने इस बात की जानकारी दी है. मिली जानकारी के मुताबिक अब वॉट्सऐप के स्टिकर पैनल के अंदर सर्च फीचर लाया जाएगा.

इसके अलावा WABetaInfo ने ये भी बताया कि वॉट्सऐप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम में 2.20.198.5 वर्जन सब्मिट किया है, जिसमें वॉट्सऐप स्टिकर के लिए ‘Tabs’ भी मिलेंगे. टैब के ज़रिए अलग-अलग इमोशन के स्टिकर अलग-अलग टैब में मिल जाएंगे, जैसा कि अभी ईमोजी के साथ होता है. उदाहरण के तौर पर Stickers के लिए ‘Love’, ‘Greetings’, ‘Happy’, ‘Sad’ का टैब मिलेगा, जिसमें कैटेगरी के हिसाब से स्टिकर मौजूद होंगे.

WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें स्टिकर पैक के सेक्शन में नीचे की ओर ‘Search’ का बटन दिख रहा है. फोटो में देखा जा सकता है कि कैसे इस फीचर ये यूज़र्स को स्टिकर्स में से कोई खास स्टिकर सर्च करने में मदद मिलेगी, और  ये फीचर कैसे काम करेगा. रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल कि ये फीचर डेवलपमेंट स्टेज में है, यानी कि अभी वॉट्सऐप इस फीचर पर काम कर रहा है, और आने वाले समय में इस फीचर को इस्तेमाल किया जा सकेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top