MUST KNOW

Kia Sonet Pre-Booking: Kia Sonet की भारत में प्री-बुकिंग 20 अगस्त से शुरू, गाड़ी में मिलेंगे 55 कनेक्टेड फीचर्स

Kia Sonet Pre-Booking begins from August 20: किया मोटर्स इंडिया 20 अगस्त से अपनी नई एययूवी सोनेट की प्री-बुकिंग की शुरुआत करने जा रही है. कंपनी ने बुधवार को इसका एलान किया. गाड़ी की प्री-बुकिंग देशभर में मौजूद किया की डीलरशिप या ऑनलाइन किया मोटर्स की आधिकारिक वेबसाइट www.kia.com/in पर 25 हजार रुपये की टोकन अमाउंट में की जा सकेगी. कंपनी ने बयान में कहा कि सोनेट सेल्टोस की तरह भारत-केंद्रित प्रोडक्ट है जिसे वैश्विक बाजारों में भी उपलब्ध कराया जाएगा.

भारत में हो रहा प्रोडक्शन

कंपनी के मुताबिक, इस गाड़ी को भारत में मैनयुफैक्चर किया जा रहा है. इसे सबसे पहले भारतीय ग्राहकों के लिए पेश किया जा रहा है जिसके बाद इसका 70 बाजारों में निर्यात किया जाएगा जिसमें मध्य पूर्व और अफ्रीका, लातिन अमेरिका और एशिया शामिल है.

कंपनी ने बताया कि इस एसयूवी को किया की स्टेट ऑफ आर्ट प्रोडक्शन फैसिलिटी में मैन्युफैक्चर किया गया है जो आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्थित है. कंपनी ने बयान में कहा कि यह भारत में किया मोटर्स और बढ़ते कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के लिए नया अध्याय है. सोनेट की वेरिएंट की कीमतों के बारे में एलान जल्द किया जाएगा.

कंपनी के मुताबिक वह ग्राहकों को सुरक्षित और रुकावट के बिना अनुभव देने के लिए पूरी तरह पेपरलेस और कॉन्टैक्टलेस डिजिटल प्लेटफॉर्म उपलब्ध करेगी जिससे वे कार को खरीद सकेंगे. कंपनी ने बताया कि किया ने अगस्त 2019 में अपना रिटेल कारोबार शुरू करने के बाद ही यह फीचर शुरू किया था.

फीचर्स और इंजन स्पेसिफिकेशन्स

बता दें कि सोनेट में फर्स्ट इन सेगमेंट 10.25 इंच एचडी टचस्क्रीन हाइटेक इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा. इसके अलावा बोस 7 स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, स्मार्ट प्योर एयर प्योरिफायर विद वायरस प्रोटेक्शन आदि फीचर्स होंगे.

किया सोनेट 55 कनेक्टेड फीचर्स से लैस होगी. इसके कनेक्टेड फीचर्स को स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की मदद से एक्सेस किया जा सकेगा. इसके लिए कार में UVO कनेक्टेड टेक्नोलॉजी मिलेगी.

इसके अलावा Sonet में दो पेट्रोल इंजन विकल्प 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई मिलेंगे. डीजल इंजन विकल्प 1.5 लीटर टर्बो होगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड DCT मिलेगा. साथ में 6 स्पीड IMT ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी भी मिलेगी.इंटलीजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (IMT), मैनुअल शिफ्ट लीवर के कंट्रोल से क्लचलेस गियर शिफ्टिंग उपलब्ध कराता है. डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलेगा, जो कि फर्स्ट इन क्लास फीचर है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top