MUST KNOW

WhatsApp यूज़र्स के लिए खुशखबरी! बदल गया इन फीचर्स का लुक और डिज़ाइन, देखें फोटो

whatsapp1-80

WhatsApp में आए दिन अपडेट मिलते रहते हैं, जिससे यूज़र्स को नए-नए फीचर्स इस्तेमाल करने का मौका मिलता है. इसी बीच वॉट्सऐप के लिए एक और नया अपडेट जारी हुआ है, जिसकी जानकारी WABetaInfo ने दी है. पता चला है कि वॉट्सऐप ने गूगल बीटा प्रोग्राम में नया अपडेट वर्जन 2.20.198.9 सब्मिट किया है, जिससे आपके वॉट्सऐप में कई नई फीचर्स आएंगे.

नए अपडेट में यूज़र्स को वॉट्सऐप के नए लुक का एक्सपीरिएंस मिलेगा. इसमें नए icon के साथ पुराना कैमरा शॉर्टकट भी वापस आ गया है. WABetaInfo ने बताया कि अगर आपको ये अपडेट नहीं दिखाई दे रहा है तो अपना गूगल प्ले स्टोर रिफ्रेश करके ट्राय करके देखें.

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले  2.20.194.11 बीटा अपडेट में कैमरा शॉर्टकट को हटा कर ‘Room’ बटन लाया गया था, लेकिन इस नए अपडेट में ये वापस आ गया है, साथ ही इसमें और भी नए icons दिखाई दे रहे हैं.

पुराने और अपडेट में फर्क दिखाने के लिए WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है  कि नए अपडेट में कैमरा शॉर्टकट ओपेन करने पर ‘Documents, Camera, Gallery, Audio, Room, Location, Contact’ आइकन मौजूद है.

मिले दो नए ‘Sticker Packs’
WhatsApp ने हाल ही में अपने स्टिकर फीचर में दो नए स्टिकर पैक जोड़े हैं. WABetaInfo ने ट्विटर पर बताया कि वॉट्सऐप के एंड्रॉयड और iOS के लिए दो स्टैटिक Sticker पैक ‘YaYa’ और ‘Hacker Girl’ पेश कर दिए गए हैं, जिसे यूज़र्स अब आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.

वॉट्सऐप के नए स्टिकर्स को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले वॉट्सऐप के किसी चैट में जाना होगा. इसके बाद इमोजी आयकन पर टैप करना होगा. यहां पर आपको Emoji, GIF और Sticker के बटन मिलेंगे. इसमें से Sticker पर जाएं, और वहीं राइट पर दिए गए  ‘+’ साइन पर टैप करें. इसमें आपको नए स्टिकर्स पैक सबले ऊपर ही दिखाई देंगे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top