MUST KNOW

दिल्ली से लंदन चली बस: 21 मई से शुरू होगा रोमांचक सफर; टिकट, रूट, बुकिंग की डिटेल

रोडट्रिप्स का अपना ही मजा है, खासकर लंबी रोड ट्रिप्स का. अगर ऐसी की एक रोड ट्रिप दिल्ली से लंदन तक हो तो कैसा रहे? पढ़कर हैरान हैं लेकिन ऐसा संभव है. आप बस के जरिए दिल्ली से लंदन तक की दुनिया की सबसे लंबी रोड ट्रिप का मजा ले सकते हैं. यह बस जर्नी मई 2021 में शुरू होने वाली है और इसे Adventures Overland करा रही है.

दिल्ली से लंदन तक की बस यात्रा में 20,000 किमी की दूरी कवर होगी. यह सफर 70 दिनों में पूरा होगा. यात्री चाहें तो पूरी यात्रा के लिए बुकिंग कर सकते हैं या फिर इसके 4 लैग्स में से चुनाव कर सकते हैं, जिनमें दक्षिण पूर्व एशिया (11 रातें, 12 दिन), चीन (15 रातें, 16 दिन), मध्य एशिया (21 रातें, 22 दिन) और यूरोप (15 रातें, 16 दिन) शामिल हैं.

खर्च और रूट

अब बात करते हैं दिल्ली से लंदन तक के इस बस सफर की कॉस्ट की. अगर आप दिल्ली से लंदन तक पूरी बस यात्रा करना चाहते हैं तो प्रति व्यक्ति खर्च 15 लाख रुपये है. वहीं अगर आप इसके 4 लैग्स में से किसी एक का चुनाव करते हैं तो प्रति व्यक्ति कॉस्ट की रेंज 3.5 लाख से 4.95 लाख रुपये तक रहेगी. अब रूट पर आते हैं. दिल्ली से लंदन तक का बस सफर भारत की राजधानी से शुरू होगा और म्यांमार, थाइलैंड, चीन, उज्बेकिस्तान, रूस, चेक रिपब्लिक, जर्मनी होते हुए लंदन में खत्म होगा.

होटल में होगी ट्विन शेयरिंग

इस सफर में होटल में रहना ट्विन शेयरिंग बेसिस पर होगा. हर तरह की परिस्थिति जैसे करेंसी एक्सचेंज, लोकल सिम कार्ड लेना आदि के मामले में यात्रियों की मदद के लिए एक प्रॉपर क्रू बस में साथ यात्रा करेगा. दुनिया की सबसे लंबी बस यात्रा के लिए कैसे रजिस्ट्रेशन कराना है इसके लिए www.bustolondon.in. पर विजिट करें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top