MUST KNOW

Netflix में पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं, अब Free में देख सकते हैं मूवीज और सीरीज

नई दिल्लीः अगर आप ओरिजिनल वीडियो कंटेंट जैसे कि वेब सीरिज और मूवीज देखने के शौकिन हैं लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर अकाउंट नहीं है, तो परेशान होने की बात नहीं. अब कंपनी अपने कई सारे फेमस शो और मूवीज को दर्शकों को मुफ्त में उपलब्ध कराएगी. 

भारत सहित पूरी दुनिया में ऑफर
नेटफ्लिक्स ने इस बारे में सूची भी जारी कर दी है, जो कंटेंट भारत सहित पूरी दुनिया में मुफ्त उपलब्ध होगा. netflix.com/in/watch-free पर यूजर को जाना होगा और उस शो या फिल्म को प्ले करना होगा जिसे वे देखना चाहते हैं. Netflix ने कहा है कि यूजर्स कंप्यूटर और एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करके Netflix की ओरिजीनल फिल्में, टीवी शो को ऑनलाइन देख सकता है. iOS यूजर्स, स्मार्ट टीवी, फायर टीवी स्टिक और इन्कॉग्नीटो मोड (प्राईवेट मोड) में भी उपल्बध नहीं है.

इन फिल्मों, शो को देख सकेंगे यूजर्स
इस सूची में कई फिल्में शामिल हैं जिनमें स्ट्रेंजर थिंग्स (Stranger Things), मर्डर मिस्ट्री (Murder Mystery), एलिट (Élite), बॉस बेबीः बैक इन बिजनेस (Boss Baby: Back in Business), बर्ड बॉक्स (Bird Box), व्हेन दे सी अस (When They See Us), लव इज ब्लाइंड (Love Is Blind), दी टू पोप्स (The Two Popes), आवर प्लेनेट (Our Planet) और ग्रीक एंड फ्रेंकी (Grace and Frankie) आदि प्रमुख हैं.

पहली बार नहीं आया है ऑफर
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि ओटीटी कंपनी इस तरह का ऑफर लेकर आई हो. पिछले साल सितंबर में भी कंपनी ने अपने कुछ ऑरिजीनल्स को भारत में पहले एपिसोड को फ्री में एक्सेस दिया था. इसके अलावा Netflix अपने कुछ शोज YouTube पर भी फ्री में उपलब्ध कराता है. ये एक तरह से मेंबर्स को बढ़ाने के लिए किया जाता रहा है.

नेटफ्लिक्स ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि वो अपने ऑरिजीनल सीरीज, फिल्मों को फ्री में देखने का ऑफर दे रहा है ताकि उपयोगकर्ता अनुभव कर सकें और यह तय कर सकें कि वे मेंबरशिप खरीदना चाहते हैं या नहीं. कंपनी ने हाल ही में भारत में एक सस्ते 349 रुपये वाले सब्स्क्रिप्शन प्लान को टेस्ट किया है. इसमें यूजर्स को हाई डेफिनिशन वीडियो अफोर्डेबल प्राइस में ऑफर किया जा सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top