MUST KNOW

IPL 2020: आज जारी होगा 13वें सीजन का कार्यक्रम, 19 सितंबर से टूर्नामेंट शुरू

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां एडिशन का कार्यक्रम रविवार को जारी होगा. IPL चेयरमैन बृजेश पटेल ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. IPL 2020 19 सितंबर से शुरू होगा और फैंस इसके कार्यक्रम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वे जानना चाहते हैं कि उनकी पसंदीदा टीमें किस दिन मैदान में उतरेंगी. आईपीएल के कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर पटेल ने कहा कि वह कल जारी होगा.

8 नवंबर तक चलेगा आयोजन

IPL 2020 19 सितंबर से 8 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा. ये फुल फ्लेज्ड टूर्नामेंट होगा. आईसीसी के ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर 2020 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने के फैसले के बाद आईपीएल संभव हो पाया है. कोरोना वायरस महामारी की वजह से मेजबान देश ने आईपीएल का आयोजन करने में अपनी असमर्थता को जताया था.

बता दें कि कुछ दिन पहले चैन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कुछ सदस्य, जिसमें एक भारतीय तेज गेंदबाज भी शामिल है, उनका दुबई में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक,टीम के खिलाड़ी, स्कवॉड मेंबर्स और सपोर्ट स्टाफ का कोरोना वायरस टेस्ट हुआ जिसमें कुछ का रिजल्ट पॉजिटिव आया है. जो लोग पॉजिटिव टेस्ट हुए हैं, उनमें कुछ नेट गेंदबाज, डिजिटल या सोशल मीडिया टीम के कुछ सदस्य और एक भारतीय तेज गेंदबाज जो छोटे फॉर्मेट में खेलता है, ये लोग शामिल हैं.

Dream 11 आधिकारिक स्पॉन्सर

चैन्नई सुपर किंग्स को शुक्रवार से अपनी ट्रेनिंग की शुरुआत करनी थी लेकिन अब इस घटना के बाद टीम के क्वारंटाइन को बढ़ाया गया. जो लोग पॉजिटिव टेस्ट हुए हैं, वे खुद को 14 दिनों के लिए सेल्फ-आइसोलेट करेंगे.

IPL के आने वाले सत्र के लिए Dream 11 आधिकारिक स्पॉन्सर रहेगी. चीनी मोबाइल ब्रांड वीवो आईपीएल के पिछले स्पॉन्सर थे. लेकिन भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने डील को निलंबित कर दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, BCCI को वीवो से 440 करोड़ रुपये मिले, जबकि Dream 11 बोर्ड को 222 करोड़ का भुगतान करेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top