MUST KNOW

रिलायंस Jio का फायदेमंद प्रीपेड प्लान, 3.5 रुपये में मिलता है 1GB डेटा

Reliance Jio ने टेलीकॉम इंडस्ट्री में कुछ साल पहले ही कदम रखा था. कंपनी ने सस्ते डेटा वाले प्लान्स उतार कर इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था. बीते सालों में कंपनी ने बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते अपने प्लान्स में बदलाव भी किया है. हालांकि, अभी भी सस्ते प्रीपेड प्लान्स के मामले में टॉप पर है. यहां तक कि एक प्लान ऐसा है कि जिसमें 1GB की लागत ग्राहकों को 3.5 रुपये पड़ती है.

जियो का 599 रुपये वाला प्लान एक काफी पॉपुलर प्रीपेड प्लान है. इसे हम सस्ता प्लान तो नहीं कहेंगे, लेकिन जब आप 1 GB डेटा वैल्यू के हिसाब से इसे देखेंगे तो पाएंगे कि इसमें कम कीमत में ग्राहकों को ज्यादा ऑफर किया जाता है.

कंपनी के 599 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को केवल 1GB डेटा के लिए 3.57 रुपये देना होता है. इस प्लान में ग्राहकों को 84 दिन की वैलिडिटी के दौरान रोज 2GB डेटा मिलता है. इस तरह से देखें तो ग्राहकों को इस प्लान में कुल 168GB डेटा मिलता है.

तुलनात्मक तौर पर बात करें तो कंपनी के 444 रुपये वाले प्लान में 1GB डेटा के लिए ग्राहकों को लगभग 4 रुपये देना होता है. ये प्लान 56 दिन की वैलिडिटी के दौरान ग्राहकों को टोटल 112GB डेटा ऑफर करता है. यानी 599 रुपये वाले प्लान में सस्ते में ज्यादा डेटा मिलता है.

जियो के 599 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 2GB डेली डेटा के अलावा अनलिमिटेड ऑन-नेट कॉलिंग, ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए 3,000 मिनट्स, डेली 100SMS और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है.

इसी तरह एयरेटल द्वारा 598 रुपये का प्लान और वोडाफोन आइडिया द्वारा 599 रुपये का प्लान ऑफर किया जाता है. दोनों 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आते हैं और दोनों में 1.5GB डेली डेटा ऑफर किया जाता है. ऐसे में इन प्लान्स में 1GB डेटा की लागत लगभग 4.75 रुपये पड़ती है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top