MUST KNOW

Amazon एक लाख लोगों को देगी नौकरी, ऑनलाइन शॉपिंग में तेजी को देखकर फैसला

amazon-1

ऑनलाइन ऑर्डरों में तेजी के बीच ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने 1,00,000 नए लोगों की नियुक्ति करने की घोषणा की है. कंपनी ने कहा कि नयी नियुक्तियां अस्थायी और स्थायी दोनों तरह के पदों पर की जाएंगी. ये नए कर्मचारी ऑर्डर की पैंकिंग, डिलीवरी या उन्हें छांटने का काम करेंग. कंपनी ने स्पष्ट किया है कि ये नियुक्तियां छुट्टियों में की जाने वाली भर्तियों की तरह नहीं होंगी.

अमेजन का कारोबार काफी तेजी से बढ़ रहा है. अप्रैल और जून के दौरान कंपनी ने रिकॉर्ड मुनाफा और आय दर्ज की है. कोरोना वायरस महामारी के दौरान लोग किराना और अन्य सामान ऑनलाइन खरीदना पसंद कर रहे हैं. ऑर्डरों को पूरा करने के लिए कंपनी पहले ही इस साल 1,75,000 लोगों की नियुक्ति करने वाली थी. पिछले सप्ताह कंपनी ने कहा था कि उसके पास 33,000 कॉरपोरेट और टेक नौकरियां हैं, जिन पर उसे नियुक्तियां करनी हैं.

कुछ जगहों पर 1000 डॉलर के साइन इन बोनस की पेशकश

अमेजन ने कहा है कि अब उसे अपने 100 नए वेयरहाउसेज, पैकेज छंटाई केंद्रों और अन्य स्थानों पर नए लोगों की जरूरत है. Amazon वेयरहाउसेज का प्रबंधन देखने वाली एलिशिया बोलर डेविस का कहना है कि कंपनी ऐसे कुछ शहरों में 1000 डॉलर के साइन इन बोनस की पेशकश कर रही है, जहां वर्कर्स को ढूंढना मुश्किल हो सकता है जैसे कि डेट्रायट, न्यूयॉर्क, फिलाडेल्फिया, लुइसविले, Kentucky. अमेजन में शुरुआती वेतन एक घंटे का 15 डॉलर है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top