FINANCE

अकाउंट में 3 हजार है तो 50 लाख तक मिलेगा लोन; पैन, आधार और बैंक खाते की देनी होगी डिटेल

ICICI होम फाइनेंस ने दिल्ली में असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले कुशल कामगारों के लिये नई ऋण योजना ‘अपना घर ड्रीम्ज’ शुरू की है. इसके तहत 2 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक का होम लोन लिया जा सकता है. कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि योजना शहर में काम करने वाले बढ़ई, बिजली मिस्त्री, दर्जी, पेंटर, बेल्डिंग का काम करने वाले, नल ठीक करने वाले (प्लंबर), वाहन मिस्त्री, विनिर्माण मशीन चलाने वाले, आरओ ठीक करने वाले, लघु और मंझोले कारोबार करने वाले, किराना दुकानदारों के लिए है.

ICICI होम फाइनेंस ने कहा कि ऋण योजना असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले उन लोगों के लिए है, जो अपना घर खरीदना चाहते हैं लेकिन उनके पास वे दस्तावेज नहीं हैं, जिसकी मांग आमतौर पर बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा कर्ज देने को लेकर की जाती है. इस योजना के तहत ग्राहक 20 साल के लिये कर्ज ले सकते हैं. दस्तावेज के रूप में उन्हें सिर्फ पैन (स्थायी खाता संख्या), आधार व छह महीने के बैंक खाते का ब्यौरा देना होगा. पांच लाख रुपये तक के कर्ज के लिये न्यूनतम 1,500 रुपये जबकि 5 लाख रुपये से अधिक के कर्ज के लिये न्यूनतम 3,000 रुपये खाते में होने चाहिए.

PMAY का भी उठा सकते हैं फायदा

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनिरूद्ध कमानी ने कहा, ‘‘ICICI होम फाइनेंस में हमारा मकसद असंगठित क्षेत्र में कठिन मेहनत करने वाले पेशेवरों और स्थानीय छोटे कारोबारियों को अपना घर खरीदने के सपने को पूरा करने के लिये कर्ज की पेशकश करना है.’’ कंपनी ने कहा कि ग्राहक प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) का भी लाभ उठा सकते हैं. यह निम्न आय वर्ग/ आर्थिक रूप से कमजोर तबकों (ईडब्ल्यूएस/एलआईजी) और मध्यम आय वर्ग (एमआईजी-1 और 2) के लिये क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी योजना है. इस योजना के तहत कर्ज लेने वाला अधिकतम 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी प्राप्त कर सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top