MUST KNOW

Jio Vs Airtel Vs Vi (Vodafone Idea): 600 रुपये से कम में कंपनियां दे रही हैं रोज 2GB तक डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग

कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच टेलिकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए प्लान्स लेकर आ रही हैं. हाल ही में, वोडाफोन-आइडिया (Vodafone Idea), जो अब Vi है, उसने एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया और अब रिलायंस जियो (Reliance jio) भी इसमें शामिल हो गया है. जियो ने 598 रुपये का नया रिचार्ज प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है जिसमें अच्छा डेटा और दूसरे बेनेफिट्स के साथ 84 दिन के लिए उपलब्ध है. एयरटेल का भी 598 रुपये में प्रीपेड प्लान मौजूद है. आइए इन तीनों कंपनियों के इस प्लान की तुलना करते हैं.

Reliance Jio- 598 रुपये का प्लान

जियो के इस क्रिकेट प्लान की वैलिडिटी 56 दिन की है. इसमें ग्राहकों को कुल 112GB का डेटा का डेटा मिल रहा है, जो रोजाना 2GB डेटा है. इसके साथ जियो टू अनलिमिटेड जियो कॉल और जियो टू नॉन-जियो 2000 मिनट का FUP उपलब्ध है. इसके अलावा प्लान में 100 एसएसएस मिल रहे हैं. यह जियो के स्पेशल क्रिकेट प्लान्स में शामिल है इसलिए इसमें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का नया सीजन देखने के लिए 1 साल का डिजनी प्लस होटस्टार VIP सब्सक्रिप्शन भी मौजूद है.

Airtel- 598 रुपये का प्लान

एयरटेल के 598 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है. इसमें किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी व रोमिंग कॉल की जा सकती है. प्लान डेली 1.5GB डेटा और 100 फ्री एसएमएस प्रति दिन मिल रहे हैं. इसके अलावा प्लान में फ्री 6GB डेटा कूपन भी मिलेंगे. प्लान के अतिरिक्त बेनेफिट्स में Airtel Xstream Premium और Wynk Music ऐप का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है. इसमें अनलमिमिटेड फ्री hellotunes फीचर के साथ FASTag डिलीवरी पर 150 रुपये का कैशबैक भी उपलब्ध है.इस प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी के लिए 1.5 GB डेटा प्रति दिन मिलेगा. इसके साथ प्लान में अनलिमिटेड कॉल्स और रोजाना 100 SMS का भी ऑफर है. इसके अलावा 28 दिन के लिए 5 GB एक्स्ट्रा डेटा भी मौजूद है.

Vi (Vodafone Idea)- 599 रुपये का प्लान

इस प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी के लिए 1.5 GB डेटा प्रति दिन मिलेगा. इसके साथ प्लान में अनलिमिटेड कॉल्स और रोजाना 100 SMS का भी ऑफर है. इसके अलावा 28 दिन के लिए 5 GB एक्स्ट्रा डेटा भी मौजूद है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top