MUST KNOW

एंड्रॉयड के लिए आया मेड इन इंडिया JioBrowser, माइक्रोसॉफ्ट एज-गूगल क्रोम के एलीट ग्रुप में हुआ शामिल

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एंड्रॉयड फोन्स के लिए JioBrowser web ब्राउज़र का बीटा वर्जन रोलआउट कर दिया है. जियो ब्राउज़र का बीटा वर्जन अब गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है. इसके लिए जियो ब्राउज़र मल्टी-प्रोसेस क्रोमियम ब्लिंक इंजन का इस्तेमाल करेगा,जो कि अब तक सिर्फ गूगल क्रोम, माइक्रोसॉफ्ट एज और ओपेरा द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा था.

ये ऐसे समय में हुआ है, जब भारतीय सरकार के ‘आत्मनिर्भर भारत’ की ओर बढ़ने के लिए मेड इन इंडिया पर फोकस कर रहा है. रिलायंस जियो का कहना है कि JioBrowser भारतीय यूज़र्स के लिए UCBrowser जैसी चाइनीज़ ऐप की कमी को खत्म करेगा.

जियो ब्राउज़र की खासियत की बात करें तो इसमें सिक्योर PIN के साथ प्राइवेट ब्राउज़िंग मोड मौजूद है. साथ ही इसके प्राइवेट मोड में जाकर यूज़र्स कंटेंट को बुकमार्क भी कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें फाइल्स के लिए Advance download manager भी है जिसे आप ऐप इस्तेमाल करते हुए डाउनलोड कर सकते हैं.

मिलेंगे ये ऑप्शन
इसमें Quick Links का भी ऑप्शन है, जिससे यूज़र्स उन वेबसाइट को आसानी से एक्सेस कर सकेंगे, जिसे वह बार-बार इस्तेमाल करते हैं. अच्छी बात ये है कि इसे कस्टमाइज़ भी किया जा सकता है. JioBrowser, वेब ब्राउज़र बेस्ड गेमिंग और हाई रेजोलूशन वीडियो की स्ट्रीमिंग के लिए ऑप्टिमाइज़्ड

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top