MUST KNOW

WhatsApp से अपने आप डिलीट हो जाएंगे वीडियो और फोटो, आ रहा बिलकुल नया फीचर

नई दिल्ली: फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाला मैसेंजर ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) लगातार अपने यूजर्स को नए फीचर देने की कोशिश में लगा रहता है. इसी कड़ी में मैसेंजर व्हाट्सऐप पिछले कुछ महीनों से एक नए ‘एक्सपायरिंग मैसेज’ (Expiring Message) फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इस नए फीचर से संबंधित तथ्य पहली बार इस साल मार्च में सामने आए थे. यह फीचर उपयोगकर्ताओं को ऐसी सुविधा देगा जिससे पूर्व निर्धारित समय के बाद संदेश के साथ भेजे गए मीडिया जैसे चित्र, वीडियो और जीआईएफ इमेज आदि स्वतः डिलीट हो जाएंगे .

WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप ने एंड्रॉयड पर सिर्फ 2.20.201.1 बीटा संस्करण जारी किया है और नवीनतम रिलीज में नए एक्सपायरिंग मीडिया फीचर के तथ्य शामिल हैं. एक्सपायरिंग मैसेज फीचर की तरह यह फीचर उपयोगकर्ताओं को एक्सपायरिंग मीडिया (चित्र, वीडियो और जीआईएफ) भेजने की अनुमति देगा जो प्राप्तकर्ता के चैट छोड़ने के बाद स्वचालित रूप से गायब हो जाएगा.

लेकिन खास बात ये है कि संदेश के स्वतः गायब (टाइमर के अनुसार) हुए मीडिया के जाने के बाद स्क्रीन पर ‘This media is expired’ (इस मीडिया की समय-सीमा समाप्त हो गई है) जैसा संदेश नहीं आएगा. एक्सपायरिंग मीडिया चैट के दौरान एक अलग तरीके से दिखाई देगा, जिससे आप आसानी से समझ सकते हैं कि मीडिया जल्द समाप्त होने वाला है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top