MUST KNOW

अब N95 मास्‍क आ रहा है Wireless Earphones के साथ, कॉल भी कर पाएंगे अटेंड

कोविड -19 ( Covid-19) महामारी ने लोगों को घरों में रहने के लिए मजबूर किया है और इससे बचने के लिए लोग कई तरह की चीजों का इस्तेमाल करने लगे हैं, जैसे कि यूवी स्टरलाइजर (UV steriliser), डिसइंफैक्टेंट (disinfectant),  पल्स ऑक्सीमीटर,  इंफ्रारेड थर्मामीटर आदि. जब आप घर से बाहर निलकते हैं, तो मास्क (mask) पहनना भी जरूरी हो गया है. आपके बता दें कि अब टेक कंपनियां मास्क (mask) के साथ भी प्रयोग करने लगी हैं. Hubble Connected ने अब मास्कफोन (Maskfone) लॉन्च किया है. यह वॉयस एक्टिवेशन फीचर से लैस है यानी इसकी मदद से यूजर एलैक्सा, सिरी और गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर पाएंगे.

क्या खास है मास्कफोन में
मास्कफोन ( Maskfone) मूल रूप से फेस मास्क ही है, लेकिन इसमें इयरफोन और माइक्रोफोन को कनेक्ट किया है ताकि यूजर गाने सुन सकें और कॉल को अटेंड कर सकें. कंपनी ने मास्कफोन में  (Maskfone) में पर इलास्टिक न्योप्रेन इयरहूक (neoprene earhook) का इस्तेमाल किया है. इसमें मेडिकल-ग्रेड बदले जाने योग्य पीएम 2.5 (PM 2.5) और एन 95 / एफएफपी 2 फिल्टर (N95/FFP2 filters), आईपीएक्स 5 (IPX5) फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है, जिसे पानी से भी धोया जा सकता है.

यह मास्क एक बार चार्ज करने पर 12 घंटे तक प्लेटाइम की सुविधा देता है. आप चाहें, तो कॉल अटेंड कर सकते हैं या फिर इसकी मदद से म्यूजिक का आनंद भी ले सकते हैं.  मास्क पर दाहिनी तरफ तीन बटन दिए गए हैं, जिसमें पॉज/ प्ले (pause/play) के साथ वॉल्यूम को कम और ज्यादा करने के लिए भी बटन मौजूद हैं.

मास्कफोन (Maskfone)के अन्य फीचर की बात करें, तो इसमें डायरेक्ट वॉयस असिस्टेंट फीचर है, जिसकी मदद से न सिर्फ एलैक्सा को एक्टिवेट किया जा सकता है, बल्कि आप वॉयस असिस्टेंट सिरी (Siri)और  गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) का इस्तेमाल भी कर पाएंगे. इसका मतलब यह है कि यूजर इस मास्क की मदद से स्मार्ट होम डिवाइस को भी कंट्रोल कर पाएंगे. इसे कंपनी के Hubble Connect app से कनेक्ट कर इस्तेमाल कर सकते हैं. इस मास्क को 49 डॉलर (3,600 रुपये) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. भारत में इस मास्क को कब लॉन्च किया जाएगा, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top