MUST KNOW

केवल 1 रु के पेमेंट पर घर आ जाएगी बाइक या स्कूटर, इस बैंक ने दी सुविधा

अगर आप फेडरल बैंक (Federal Bank) का डेबिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं और टूव्हीलर लेना चाहते हैं तो ऐसा बेहद आसानी से किया जा सकता है. फेडरल बैंक ने ग्राहकों को डेबिट कार्ड EMI पर बाइक या स्कूटर खरीदने की सुविधा दी है. बैंक के पात्र ग्राहक हीरो मोटोकॉर्प, होंडा मोटरसाइकिल और TVS मोटर के देश भर में मौजूद 947 शोरूम्‍स में से किसी से भी 1 रुपये के पेमेंट पर टू-व्‍हीलर खरीद सकते हैं.

फेडरल बैंक का कहना है कि इस फाइनेंसिंग प्रॉसेस में कोई पेपर वर्क नहीं है और न ही बैंक जाने की जरूरत है. यह पूरी तरह ऑनलाइन प्रक्रिया है. डेबिट कार्ड EMI पर टूव्हीलर खरीदने पर फेडरल बैंक ग्राहक रिपेमेंट के लिए 3/6/9/12 महीनों की अवधि चुन सकते हैं. इस स्कीम के तहत लोन पर किसी तरह की कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं वसूली जाएगी.

ऐसे चेक करें एलिजिबिलिटी

फेडरल बैंक डेबिट कार्ड EMI सुविधा पर बाइक या स्कूटर लेने के लिए ग्राहक अपनी पात्रता चेक कर सकते हैं. इसके लिए उन्‍हें फेडरल बैंक को “DC -स्‍पेस- EMI” लिखकर ‘5676762’ पर SMS भेजना होगा. ग्राहक चाहें तो ‘7812900900’ पर मिस्ड कॉल भी दे सकते हैं.

कैशबैक भी मौजूद

फेडरल बैंक डेबिट कार्ड EMI के जरिए होंडा मोटरसाइकिल के स्कूटर या बाइक की खरीद पर फेस्टिव ऑफर के तहत 5 फीसदी कैशबैक की भी पेशकश कर रहा है. इसके लिए मिनिमम खरीद अमाउंट 30000 रुपये होना चाहिए. एक कार्ड पर मैक्सिमम कैशबैक अमाउंट 5000 रुपये होगा. फेडरल बैंक ने हाल ही में अमेजन व फ्लिपकार्ट से खरीद भी EMI में करने की सुविधा ग्राहकों को दी है. कंज्‍यूमर ड्यूरेबल की खरीद के लिए भी डेबिट कार्ड पर EMI की पेशकश की जा रही है. इसका इस्‍तेमाल देशभर में 36,000 से ज्‍यादा स्‍टोरों पर किया जा सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top