MUST KNOW

भारत में एप्पल स्टोर ऑनलाइन लॉन्च, ग्राहकों को मिलेगी प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज; साथ में कई बेनेफिट्स

एप्पल स्टोर ऑनलाइन आज से भारत में लॉन्च हो गया है. इससे देश भर में पहली बार ग्राहकों को एप्पल के प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज और सीधे सपोर्ट मिलेगा. आईफोन बनाने वाली कंपनी भारत में अब तक सेल के लिए अपने ऑथराइज्ड रिटेलर्स तक सीमित थी. लेकिन अब ग्राहक एप्पल से सीधे डील कर सकेंगे. एप्पल स्टोर ऑनलाइन की मदद से ग्राहक एप्पल के ट्रेड इन प्रोग्राम और फाइनेंसिंग ऑप्शन का फायदा भी ले सकेंगे, जिससे कंपनी के iPhone और Mac जैसे प्रोडक्ट्स ज्यादा किफायती रहेंगे.

छात्रों को मिलेगा डिस्काउंट

इस बीच छात्र iPad जैसे प्रोडक्ट्स पर एजुकेशन डिस्काउंट का फायदा ले सकेंगे. एप्पल स्टोर ऑनलाइन के लिए चुनिंदा प्रोडक्ट्स के लिए वैल्यू एडेड सर्विसेज जैसे सिग्नेचर गिफ्ट रैप और पर्सनलाइज्ड एनग्रेविंग भी उपलब्ध होगी. एप्पल ने कहा है कि ऑनलाइन स्टोर्स के जरिए किए गए सभी ऑर्डर को करने के 24 से 72 घंटे के बीच कॉन्टैक्टलेस डिलीवरी के जरिए भेजा जाएगा, जिसके लिए कंपनी ने BlueDart के साथ समझौता किया है.

एप्पल ने कन्फर्म किया है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से अभी कैश डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी. यह भुगतान का माध्यम स्थिति के दोबारा सामान्य होने पर उपलब्ध होने की उम्मीद है.

एप्पल केयर प्लस की सर्विस उपलब्ध

कंपनी को अपने घरेलू बाजार में गिरावट देखनी पड़ी है. इस बीच एप्पल ऑनलाइन स्टोर को दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में लाना इस दिशा में एक बड़ा कदम है. इस कदम से एप्पल को अपनी हॉलमार्क सर्विसेज जैसे एप्पल केयर प्लस को भारत में लाने की सुविधा मिलेगी, जिससे यहां ऐप्पल के यूजर्स को खरीदारी में फायदा होगा.

एप्पल स्टोर ऑनलाइन भुगतान के कई जरिए उललब्ध कराता है, जिसमें क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड ईएमआई, UPI, RuPay, नेट बैंकिंग शामिल हैं. एप्पल HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके खरीदारी करने पर कार्ट वैल्यू के 6 फीसदी (10 हजार रुपये तक) का कैशबैक भी ऑफर कर रहा है. कैशबैक 20,900 रुपये या ज्यादा की कार्ट वैल्यू पर ऑफर किया जाएगा और यह ऑफर 16 अक्टूबर 2020 तक जारी रहेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top