GADGETS

मिलिट्री ग्रेड की सिक्योरिटी के साथ LG ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन, और भी हैं इसमें खूबियां

नई दिल्लीः चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को टक्कर देने के लिए कोरियाई कंपनी एलजी (LG) ने अपना नया स्मार्टफोन K42 बाजार में लॉन्च कर दिया है. इस फोन की सबसे खास बात है कि इसमें मिलिट्री ग्रेड की सिक्योरिटी दी गई है. एलजी का यह रग्ड हैंडसेट MIL-STD-810G सर्टिफिकेट के साथ आता है और इसके रियर पैनल पर एक पैटर्न बना हुआ है. एलजी के42 में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) के लिए एक अलग बटन है. एलजी के इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया गया है. फोन ग्रीन और ग्रे कलर में पेश किया गया है.

यहां हुआ है लॉन्च
फोन को सेंट्रल अमेरिका और कैरेबियन रिजन में लॉन्च कर दिया गया है. इसे जल्द ही कोस्टा रिका, डोमिनिकन रिपब्लिक, अल सल्वाडोर, ग्वाटेमाला, होंडुरास, निकारागुआ और पनामा में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. फिलहाल फोन की कीमत और उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है.

ये है स्पेसिफिकेशन
फोन मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज से लैस है. LG K42 स्मार्टफोन में 6.6 इंच एचडी+ होल-पंच डिस्प्ले दिया गया है. सेल्फी के लिए होल-पंच कटआउट स्क्रीन के बीचोबीच स्थित है. रैम 3 जीबी व इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है. स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. फोन एंड्रॉयड 10 बेस्ड LG UX OS पर चलता है.

यह फोन 3D साउंड इंजन के साथ आता है. इसके अलावा फोन में 3.5mm ऑडियो जैक के साथ-साथ ब्लूटूथ वी5.0 और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है.

यह है कैमरा और बैटरी की डिटेल्स
एलजी के42 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जो कि वर्गाकार कैमरा मॉड्यूल में स्थित मिलेगा. इस फोन का प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, वहीं फोन में 5 मेगापिक्सल का सुपरवाइड स्नैपर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर दिया गया है. सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है.

फोन की बैटरी 4,000 एमएएच की है और गूगल वर्चुअल असिस्टेंट को लेकर फोन में एक बटन भी दिया गया है. यूजर फोन में मौजूद साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top