GADGETS

जल्द आ रहा है Apple का सबसे छोटा iPhone 12 mini, इतनी हो सकती है कीमत

ऐपल (Apple) आईफोन 12 (iPhone 12) को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है, और अब पता चला है कि कंपनी अगले महीने iPhone 12 सीरीज़ के चार नए आईफोन (new iphone) लॉन्च करेगी. खास बात ये है कि एक रिपोर्ट के मुताबिक उसका सबसे छोटा आईफोन 5.4 इंच डिस्प्ले वाला होगा, जिसे ऐपल ने आईफोन 12 मिनी (iPhone 12 mini) नाम दिया है. लीक रिपोर्ट में इस छोटे आईफोन की फोटो भी सामने आई है.

इसके अलावा बाकी आईफोन की बात करें तो 6.7 इंच वाले मॉडल को आईफोन 12 प्रो मैक्स और दो 6.1 इंच को मॉडल्स को आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो नाम दिया गया है. इसमें 5.4 इंच वाले आईफोन की तरह 6.1 इंच वाले डिवाइस में भी 5G कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाएगी, और इसके रियर पर डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल पहली बार अपने किसी फोन के साथ मिनी शब्द का इस्तेमाल कर रहा है. इससे पहले कंपनी ने अपने दूसरे प्रोडक्ट आईपैड मिनी और आईपॉड मिनी लॉन्च किया था. आईफोन 12 मिनी शेप में आईफोन 11 प्रो से छोटा होगा, जिसका साइज़ 5.8 इंच का है. सभी चार iPhones OLED डिस्प्ले से लैस होंगे और 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ आएंगे.

ऐसे होंगे कैमरे

iPhone 12 और iPhone 12 Max को प्राइमरी कैमरे में 12 मेगापिक्सल सेंसर मिलेंगे, साथ ही फ्रंट कैमरे भी 12 मेगापिक्सल के होंगे. इसके अलावा iPhone 12 प्रो और iPhone 12 प्रो मैक्स मॉडल के प्राइमरी कैमरे के तौर पर 12 मेगापिक्सल सेंसर दिया जाएगा. iPhone 12 लाइनअप के लिए सभी मॉडलों को 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा.

इतनी हो सकता है कीमत
कई रिपोर्ट में रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 5G फीचर वाले इस नए स्मार्टफोन की कीमत पिछले साल लॉन्च हुए मॉडल के बराबर नहीं रखी जाएगी क्योंकि इस बार इसके मैटेरियल कॉस्ट में 50 डॉलर तक का इजाफा हुआ है. इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि कॉस्ट कटिंग को ध्यान में रखते हुए कंपनी बॉक्स में चार्जर और वायर वाले ईयरफोन को शामिल नहीं करेगी, और पैसे कमाने के लिए ऐपल अलग से 20W के चार्जर को बेच सकती है.

ऐपल के जानकार जॉन प्रॉसर ने हाल ही में दावा किया था कि आने वाले 5.4 इंच वाले आईफोन 12 की कीमत 649 डॉलर यानी कि 47,772 रुपये से शुरू होगी, जबकि 6.1 इंच वाले आईफोन 12 की शुरुआती कीमत 749 डॉलर यानी की 55,134 रुपये के करीब हो सकती है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top