MUST KNOW

इस राज्य में फिर लगा Lockdown, 31 अक्टूबर तक इन चीजों पर रहेगी पाबंदी

नई दिल्‍ली: केंद्र सरकार जहां Unlock 5 के दिशानिर्देशों की घोषणा करने के लिए तैयार है, वहीं तमिलनाडु की सरकार ने मंगलवार को राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) लॉकडाउन को 31 अक्‍टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है. हालांकि लॉकडाउन (Lockdown) में कुछ ढील दी गई है. 

इस दौरान तमिलनाडु को स्कूल बंद रहेंगे. कोरोना वायरस के चलते 31 अक्टूबर तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. इसके साथ ही डोमेस्टिक फ्लाइट्स भी चेन्नई में एक दिन में 100 ही आ सकती हैं. इससे अधिक पर पाबंदी रहेगी. सिनेमा के लिए कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं. शूटिंग के दौरान 100 से अधिक लोगों को एकत्रित होने की परमीशन नहीं होगी.

मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से कहा है कि सरकारी और निजी अस्पतालों में COVID रोगियों के इलाज के लिए प्रोटोकॉल के पालन की सख्‍त निगरानी करें. उन्‍होंने कहा, ‘जिला कलेक्टरों को इस बारे में जागरुकता बढ़ाना चाहिए कि लोग बुखार, सांस फूलने, थकान और स्वाद की कमी जैसे लक्षण होने पर 24 घंटे के भीतर अस्पतालों में जाकर चिकित्‍सा लें.’ 

वहीं परीक्षणों को लेकर उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों और अन्य बीमारी से पीड़ित लोगों के नमूनों का प्राथमिकता के आधार परीक्षण किया जाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा, ‘COVID का मुकाबला करने के उपायों का मजबूती से पालन करने के कारण ही तमिलनाडु में रिकवरी रेट 90.50 प्रतिशत से ऊपर है और मृत्यु दर 1.60 प्रतिशत से कम है.’

बता दें कि सोमवार को राज्य में 5,589 नए कोविड ​​-19 मामले दर्ज हुए, जिसके बाद मामलों की कुल संख्‍या 5,86,397 हो गई. वहीं राज्‍य में 70 नई मौतों के बाद इस वायरस के कारण दम तोड़ने वाले रोगियों की संख्‍या 9,383 हो गई है.

संक्रमण के नए मामलों में से चेन्नई में 1,283, कोयंबटूर में 587, सलेम में 256, चेंगलपेट में 249 और तिरुवल्लुर में 249 में सामने आए हैं. 

राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, यहां 46,306 सक्रिय मामले थे. वहीं अब तक कुल 5,30,708 लोग वायरस से उबर चुके हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top