Life Style

हर पुरुष चाहता है अपनी लाइफ पार्टनर में ये खास खूबियां

नई दिल्ली: चेहरे की खूबसूरती को देखकर पुरुष महिलाओं की तरफ आकर्षित होते हैं, यह बात बिल्कुल ठीक है. लेकिन केवल खूबसूरती के दम पर रिश्ते को लंबे समय तक कायम नहीं रखा जा सकता. शायद महिलाओं को पता भी नहीं होगा कि ऐसी कौन सी खूबियां है, जो पुरुषों को अपनी लाइफ पार्टनर (Life Partner) के साथ जिंदगी भर का सफर तय करने के लिए प्रेरित करती हैं. साथ ही एक बात और जान लें कि पुरुष कभी भी अपनी लाइफ पार्टनर से खुलकर उनकी खूबियों के बारे में बात नहीं करते हैं. तो चलिए आज हम इन्हीं खूबियों के बारे में बात करते हैं, जिनके बलबूते पुरुष अपनी लाइफ पार्टनर की स्मार्टनेस (Smartness) को देखकर मन ही मन खुश होते हैं और अपनी जिंदगी में संतुष्टि का अनुभव करते हैं.

प्यारी सी मुस्कान
आपको शायद इस बात का एहसास न हो कि आपके लाइफ पार्टनर को आपकी प्यारी सी मुस्कान आप पर फिदा होने पर मजबूर कर देती है. आपके प्यारे से मुस्कुराते चेहरे को देखकर आपके लाइफ पार्टनर के मन में पॉजिटिव फीलिंग्स (Positive Feelings) आती हैं. इसलिए आप ऐसे ही हंसती-मुस्कुराती रहिए, जिससे आप और आपके लाइफ पार्टनर की जिंदगी यूं ही खुशनुमा बनी रहे.

बनावटी व्यवहार से दूरी

पुरुषों को किसी भी तरह के बनावटीपन से दूर रहने वाली महिलाएं बहुत भाती हैं. साफ शब्दों में अपने मन की बात कहने वाली लड़कियां पुरुषों को बहुत प्रभावित करती हैं. अगर उनके व्यवहार में किसी तरह का बनावटीपन होता है तो पुरुषों को मन ही मन उससे चिढ़ हो जाती है. जो लड़कियां किसी दूसरे की तरह बनने की कोशिश करती हैं, वे भी पुरुषों की समझ से परे होती हैं. वैसे भी किसी भी तरह का बनावटी चेहरा किसी के लिए भी अच्छा नहीं होता.

देखभाल और अपनेपन की भावना
एक पुरुष अपनी लाइफ पार्टनर में देखभाल और अपनेपन की भावना को बहुत शिद्दत से चाहता है. आखिर जिसके साथ उसे अपना परिवार बसाना है, उससे वह प्यार व अपनेपन की भावना और खुद की देखभाल करने की उम्मीद तो रखता ही है. जिन महिलाओं में यह खूबी होती है, वे पुरुषों की कमजोरी बन जाती हैं.

मां जैसा बर्ताव है पसंद
कोई भी पुरुष अपनी मां को अपने जीवन में आदर्श मानकर चलता है. अपनी लाइफ पार्टनर से भी वह यही उम्मीद रखता है कि उसका बर्ताव उसकी मां के समान ही प्यार व समझदारी से भरा हो. जिस महिला में यह खूबी होती है, पुरुषों का उन पर अटूट विश्वास हो जाता है.

लंबी उलझी जुल्फें
आप मानें या न मानें लेकिन महिलाओं की लंबी बिखरी हुई जुल्फें पुरुषों को उनकी और बहुत आकर्षित करती हैं. पुरुष लंबी, उलझी जुल्फों में खो जाना चाहते हैं. तो जिन महिलाओं की लंबी और प्यारी-सी जुल्फें हैं, उनमें अपने लाइफ पार्टनर को खो जाने दीजिए.

जिंदादिली से भरपूर
जिंदगी को खुल कर जीना एक अद्भुत कला है. सच मानिए, एक खुशनुमा जिंदगी के लिए बहुत जरूरी है कि जिंदगी को भरपूर जिया जाए. जिंदगी के हर पल को महसूस किया जाए. हर पल अपने आप में अनमोल होता है. ऐसा ही नेचर रखने वाली महिलाएं पुरुषों की मनपसंद संगिनी होती हैं.

बचपना भी है जरूरी
जिंदगी में कभी-कभी बच्चों की तरह खिलखिला कर हंसना-मुस्कुराना और शरारतें करना भी बहुत जरूरी है. बचपन वाला वह अल्हड़पन खुद को तो सुख देता ही है, साथ ही आपके लाइफ पार्टनर को भी कुछ सुनहरे पल दे जाता है. वैसे भी कभी-कभी सभी का मन करता है कि कुछ देर के लिए जिंदगी के सभी गम भुला कर बच्चों की तरह शरारतें की जाएं और हर पल को खुशी से बिताया जाए.

दूसरों की बात समझना
हमेशा अपनी जिद मनवाने वाली महिलाएं पुरुषों को खुद से दूर करने पर मजबूर कर देती हैं. जिंदगी में दूसरों की बात मानना, समझौते करना एक प्यारा सा परिवार बसाने के लिए जरूरी है. यह बिल्कुल जरूरी नहीं है कि आप ही हर समय सही हों. पुरुषों की बात आराम से व ध्यान से सुनने-समझने वाली महिलाओं को वे एक सफल जीवनसाथी के रूप में देखते हैं. हालात के अनुसार फैसला लेने वाली महिलाएं पुरुषों को पसंद होती हैं.

लाजवाब सेंस ऑफ ह्यूमर
जिन लड़कियों का सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा होता है, उनके लाइफ पार्टनर काफी रिलैक्स फील करते हैं. जो महिला आसानी से किसी बात को समझ सके, उनके साथ पुरुषों को अपनी जिंदगी सफल नजर आती है. वे हर पल को जीते हैं

दमदार व आत्मविश्वास से भरी आवाज
आप शायद इस बात से अनजान हों कि पुरुषों को उनकी लाइफ पार्टनर की दमदार व आत्मविश्वास से भरी आवाज काफी प्रभावित करती है. अपनी प्यारी लाइफ पार्टनर की ये क्वॉलिटीज (Qualities) पुरुषों के मन में पॉजिटिव थिंकिंग डेवेलप करती हैं.

आत्मनिर्भरता है जरूरी
आज के जमाने में पुरुष हो या महिला, सभी के लिए आत्मनिर्भर बनना बहुत जरूरी है. जीवन में हर परिस्थिति का सामना करने की शक्ति पुरुष व स्त्री, दोनों में होनी चाहिए. कुछ ऐसी ही उम्मीद आज का पुरुष अपनी लाइफ पार्टनर से भी रखता है. अगर आप आत्मनिर्भर हैं तो आपकी यह खूबी आपके पार्टनर को पॉजिटिव एनर्जी देती होगी

दयालु व साफ दिल वाली
इस तरह के नेचर वाली महिलाओं से पुरुषों को काफी सपोर्ट रहता है. अगर महिला दयालु स्वभाव की है तो पुरुषों को पता होता है कि उनके बुरे वक्त में भी वह उनका पूरी तरह से साथ देगी. इसके अलावा किसी तरह की उलझन में न रहकर एक साफ दिल वाली महिला पुरुषों को अपने बहुत करीब रखती है.

जो जल्द न हो परेशान
आधुनिक आपाधापी भरी जिंदगी में किसी भी समस्या को लेकर जल्द परेशान न होने वाली, सोच-समझ कर फैसला लेने वाली महिलाएं अपने लाइफ पार्टनर की जिंदगी में बहुत अहमियत रखती हैं

स्वादिष्ट खाना बनाने वाली
इस बात से तो आप सभी बखूबी वाकिफ होंगे कि अपनी उंगलियों के जादू से टेस्टी चीजें बनाकर खिलाने वाली महिलाएं अपने लाइफ पार्टनर को काफी इंप्रेस करती हैं.

अब तो आप समझ ही गई होंगी कि आप अपने लाइफ पार्टनर के कितने करीब हैं या फिर कितनी दूर हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top