MUST KNOW

पेटीएम के बाद अब Zomato और Swiggy को गूगल से मिला नोटिस! इन नियमों का किया उल्लंघन

नई दिल्ली. घर बैठे खाना पहुंचाने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) और स्विगी (Swiggy) को गूगल (Google) ने एक नोटिस भेजा है. गूगल का कहना है कि दोनों कंपनी ने प्ले स्टोर के नियमों का उल्लंघन किया है. इसके साथ ही गूगल ने दोनों कंपनियों को अपने ऐप में एक नया फीचर जोड़ने की बात कही है. जोमैटो और स्विगी से कुछ दिन पहले ही 18 सितंबर को गूगल ने डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम को प्ले स्टोर से हटा दिया था. गूगल ने पेटीएम पर उसकी खेल के सट्टे से जुड़ी गतिविधियों की नीति के उल्लंघन का आरोप लगाया था. हालांकि, कुछ घंटे बाद ही पेटीएम को प्ले स्टोर पर बहाल कर दिया गया था.

जोमैटो के प्रवक्ता ने बताया अनुचित
गूगल की तरफ से नोटिस मिलने के बाद जोमैटो के प्रवक्ता ने कहा है कि हां गूगल ने हमें नोटिस भेजा है लेकिन ये पूरी तरह से अनुचित नोटिस है. प्रवक्ता ने आगे कहा कि ये नोटिस एक दम अन्यायपूर्ण है लेकिन हम क्या कर सकते हैं. हम एक छोटी कंपनी हैं और गूगल के दिशा-निर्देशों के अनुरूप हमने अपनी कारोबार कर रहे हैं. कंपनी ने ये भी कहा है कि गूगल ने जो जोमैटो प्रीमियर लीग’ के फीचर को बदलने के लिए कहा और हम इसपर काम कर रहे हैं.

स्विगी से नहीं मिला कोई जवाब
हालांकि, स्विगी की ओर से इस घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी हासिल नहीं हो सकी. कंपनी ने ऐप के भीतर अपने फीचर को रोक दिया है और इस मसले पर गूगल से बातचीत कर रही है. गूगल ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. कई कंपनियां मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौके को भुनाना चाहती हैं. ऐसे में ग्राहकों को लुभाने और बिक्री बढ़ाने के लिए वे अपनी ऐप में खेल फीचर जोड़ रही हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top