MUST KNOW

सर्दियों में कोरोना मामले बढ़ने की आशंका, चुनौती से निपटने की तैयारी में प्रशासन

आगरा: सर्दियों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका के बीच आगरा (Agra) में एस.एन. मेडिकल कॉलेज (S N Medical College) ने इस चुनौती से निपटने की तैयारी करनी शुरू कर दी है. अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही 140 आईसीयू बेड सहित 280 बेड और जोड़े जाएंगे. अस्पताल के ओपीडी को सुव्यवस्थित किया जा रहा है और डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को कोरोना की चपेट में आने से रोकने के लिए पूरी चिकित्सा सेवाओं के संदर्भ में उचित बंदोबस्त किए जा रहे हैं.

24 घंटों में 47 नए मामले 
आगरा में पिछले 24 घंटों में 47 नए मामले सामने आए, जबकि सैंपल कलेक्शन अब दो लाख के करीब था. जिलाधिकारी पी.एन. सिंह (P N Singh) ने कहा कि 598 सक्रिय मामले हैं जबकि कोरोना के कुल मामलों की संख्या 5,943 हैं. रिकवरी के बाद डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 5,217 है. पहली बार, रिकवरी दर 87.78 प्रतिशत हो गई है. सैंपल पॉजिटिविटी दर पिछले सप्ताह के 3.04 प्रतिशत के मुकाबले घटकर 2.98 प्रतिशत हो गई है.

प्लाज्मा एकत्र करने की अनुमति

जिला स्वास्थ्य विभाग ने कुछ ब्लड बैंकों को डोनर्स से प्लाज्मा एकत्र करने की अनुमति दी है. इस बीच, ताजमहल और अन्य स्मारकों को देखने आने वाले आगंतुकों की संख्या में कुछ सुधार हुआ हैं. होटल अब मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार हैं क्योंकि और अधिक ट्रेनों के सामान्य परिचालन फिर से शुरू होने की उम्मीद है.

घरेलू पर्यटकों के आने की ज्यादा उम्मीद 
स्थानीय पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को विदेशी आगंतुकों की तुलना में इस वर्ष घरेलू पर्यटकों के आने की ज्यादा उम्मीद है. टूरिस्ट गाइड वेद गौतम (Ved Gautam) ने कहा, ‘एक बार भारत के अन्य प्रमुख शहरों के साथ आगरा की हवाई कनेक्टिविटी बहाल होने के साथ ही, जैसा कि सरकार की योजना है, हम संख्या बढ़ने की उम्मीद करते हैं.’ (इनपुट आईएएनएस)

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top