GADGETS

SUV खरीदने से पहले यहां चेक करें टॉप-5 एसयूवी कारों की लिस्ट, बहतरीन माइलेज और खूबसूरत डिजाईन से लेस

SUV भारतीय बाजार में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. भारतीय बाजार में कुछ समय के लिए बड़ी कार का चलन रहा है और इसके चलते नए अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड अपने एसयूवी में भी ला रहे हैं. इसमें से प्रमुख किआ (Kia) है. यह भारत में सबसे नए प्रवेशकों में शामिल है लेकिन इसके बावजूद यह अधिकांश मौजूदा ब्रांडों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर रही है. यहां सितंबर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी की सूची दी गई है.

हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta): 9.82 लाख रुपये 12,325 इकाइयों की बिक्री के साथ, हुंडई क्रेटा लंबे समय से भारतीय ग्राहकों के बीच पसंदीदा बनी रही है और लगातार सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक है.

किआ सोनेट (Kia Sonet): 6.71 लाख रुपये किआ सोनेट भारतीय बाज़ार में सबसे नया प्रवेशी है और एक महीने से भी कम समय के लिए उपलब्ध होने के बावजूद यह नंबर दोपर रहा है. किआ सोनेट 9,266 यूनिट्स की बिक्री करने में सफल रही है.

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा (Maruti Suzuki Vitara Brezza): 7.34 लाख रुपये मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेज़ा, हुंडई क्रेटा को अच्छी प्रतिस्पर्धा दे रही है, लेकिन 9,153 इकाइयों की बिक्री के बावजूद यह अभी भी कोरियाई कार निर्माता की बिक्री से कम है.

किआ सेल्टोस (Kia Seltos): 9.89 लाख रुपये लॉन्च के बाद से 9,076 इकाइयों की बिक्री के आंकड़े के साथ, किआ सेल्टोस, एसयूवी की सूची में शामिल है.

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso): 3.70 लाख रुपये आप में से बहुत से लोग इसका विरोध कर सकते हैं, लेकिन मारुति सुजुकी ने एस-प्रेसो को अपने एसयूवी सेगमेंट में सूचीबद्ध किया है. 9,000 इकाइयों की बिक्री के साथ यह पांचवें स्थान पर है. एस-प्रेसो इस सूची में सबसे सस्ती कारों में शामिल है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top