MUST KNOW

Amazon Prime और Flipkart Plus मेंबर्स के लिए 24 घंटे पहले शुरू होगी सेल; फ्री और फास्ट डिलिवरी के साथ कई फायदे

त्योहारी सीजन के साथ ई-कॉमर्स कंपनियां अपनी ऑनलाइन सेल भी लेकर आ रही हैं, जिसमें ग्राहकों को बेहतरीन डील और डिस्काउंट मिलेंगे. अमेजन की सबसे बड़ी सेल ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ को 17 अक्टूबर से शुरू करने जा रहा है. इससे एक दिन पहले फ्लिपकार्ट की सालाना ‘द बिग बिलियन डेज’ सेल 16 से शुरू होकर 21 अक्टूबर तक चलेगी. इसके अलावा प्रीमियम ग्राहकों को कुछ खास फायदे भी मिलते हैं.

जहां अमेजन प्राइम यूजर्स ग्रेट इंडिया फेस्टिवल सेल का फायदा एक दिन पहले ले सकेंगे. वहीं, फ्लिपकार्ट के यूजर्स सेल को चार घंटे पहले 15 अक्टूबर को रात 8 बजे से एक्सेस कर सकेंगे. आइए जानते हैं कि आप अमेजन प्राइम या फ्लिपकार्ट प्लस की मेंबरशिप कैसे ले सकते हैं.

ऐसे ले सकते हैं मेंबरशिप

अमेजन प्राइम मेंबरशिप का फायदा आसानी से amazon.in/prime पर जाकर लिया जा सकता है. वहां यूजर 199 रुपये का मंथली प्लान 30 दिन के फ्री ट्रायल के साथ ले सकता है या सालाना प्लान 999 रुपये में ले सकता है. फेस्टिव सीजन को देखते हुए अमेजन 3 महीने का यूथ ऑफर 329 रुपये में दे रही है जिसके साथ 50 फीसदी कैशबैक मिलेगा. यह ऑफर केवल 18 से 24 साल के बीच की उम्र के युवाओं के लिए है. उम्र को अमेजन ऑनलाइन प्रमाण की मदद से वेरिफाई करेगा जिसमें आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि शामिल हैं.

दूसरी ओर, फ्लिपकार्ट प्लस की मेंबरशिप को केवल आप आखिरी 12 महीनों में 200 सुपर क्वॉइन कमाने के बाद ही लिया जा सकता है. एक बार जरूरी क्वॉइन आने के बाद, फिलपकार्ट आपको प्लस मेंबरशिप को ऑन करने की इजाजत देगा जिसके लिए आपको उसके प्लास मेंबरशिप पेज पर जाकर ‘Join Now’ बटन पर क्लिक करना होगा. इसमें कोई सुपर क्वॉइन का नुकसान नहीं होगा.

फ्लिपकार्ट हर 100 रुपये शॉपिंग के दौरान खर्च करने पर सभी नॉन-प्लस मेंबर को 2 सुपर क्वॉइन और प्लस मेंबर को 4 सुपर क्वॉइन देता है. प्लस मेंबर्स हर ऑर्डर पर अधिकतम 100 सुपर क्वॉइन कमा सकते हैं. नॉन प्लस मेंबर्स अधिकतम 50 क्वॉइन प्रति ऑर्डर ले सकते हैं.

मिलेंगे ये फायदे

अमेजन प्राइम मेंबरशिप में सभी योग्य प्रोडक्ट्स पर यूजर्स को फ्री डिलीवरी की सुविधा मिलती है. जिसके साथ चुनिंदा पिन कोड पर दो घंटे की एक्सप्रेस डिलीवरी भी है. इसके साथ इससे बिना किसी अतिरिक्त कीमत पर अमेजन प्राइम वीडियो और प्राइम म्यूजिक प्लेटफॉर्म्स का एक्सेस भी उपलब्ध होता है.

फ्लिपकार्ट प्लस की मेंबरशिप के साथ फ्री और फास्ट डिलीवरी के साथ सेल में जल्दी एक्सेस किया जा सकता है. बेहतर कस्टमर सपोर्ट भी मिलता है. इसके अलावा सुपर क्वॉइन के जरिए पेमेंट इनेबल और कमाने और एक्सचेंज ऑफर और सुपकर क्वॉइन भुगतान पर 10 फीसदी तक का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top