MUST KNOW

अमेजन vs फ्लिपकार्ट सेल: जानें दोनों SALE में क्या अलग है और कौन है आपके लिए बेहतर

नई दिल्ली: फ्लिपकार्ट द्वारा बिग बिलियन डेज (Flipkart Big Billion Days) की तारीख घोषणा करने के कुछ दिनों बाद अमेजन ने भी अपने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Amazon Great Indian Festival) की घोषणा की. फ्लिपकार्ट और अमेजन का सेल एक ही समय पर होंगे, लेकिन इसके बावजूद इसके ग्राहकों के लिए कई अलग-अलग ऑफर मौजूद होंगे.

कब शुरू होगी सेल

फ्लिपकार्ट बिग बिलियन सेल 16 अक्टूबर को लाइव होगी, जबकि अमेजन ग्रेट इंडियन सेल की शुरुआत 17 अक्टूबर को होगी. हालांकि अमेजन प्राइम मेंबर्स के लिए सेल 16 अक्टूबर और फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए सेल 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी. फ्लिपकार्ट की सेल 21 अक्टूबर तक चलेगी, वहीं अमेजन ने अपने सेल की आखिरी तारीख की घोषणा नहीं की है.

अलग-अलग ऑफर मौजूद

अमेजन और फ्लिपकार्ट (Amazon and Flipkart) की सेल भले ही एक साथ चलेगी, लेकिन दोनों ने बड़ा अंतर है. दोनों प्लेटफॉर्म ने सेल के दौरान लॉन्च के लिए विभिन्न लोकप्रिय ब्रांडों के साथ करार किया है. तो यहां कुछ लोकप्रिय लॉन्च के बारे में हम बता रहे हैं, जिन्हें अमेजन और फ्लिपकार्ट द्वारा पेश किया जाएगा.

फ्लिपकार्ट पर गूगल पिक्स प्रोडक्ट

गूगल पिक्सल प्रोडक्ट एक्सक्लूसिव रूप से फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज के दौरान उपलब्ध होंगे. गूगल ने घोषणा की थी कि बहुप्रतीक्षित स्मार्टफो Google Pixel 4a बिग बिलियन डेज के दौरान सेल होगा, जिसकी कीमत 30 से 35 हजार रुपये के बीच होगी.

अमेजन पर OnePlus स्मार्टफोन

गूगल के पिक्सल प्रोडक्ट (Google Pixel products) की सेल फ्लिपकार्ट पर होगी तो OnePlus के स्मार्टफोन की बिक्री अमेजन पर होगी. वनप्लस 14 अक्टूबर को भारत में अपने अगले प्रीमियम स्मार्टफोन वनप्लस 8टी को लॉन्च कर रही है और यह एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. फोन नवंबर में किसी भी समय बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है और अमेजन की सेल करीब एक महीने तक चलेगी, तो सेल के दौरान OnePlus 8T खरीदने का मौका होगा.

फ्लिपकार्ट पर स्मार्ट टीवी की बड़ी रेंज

फ्लिपकार्ट ने बिग बिलियन सेल के दौरान स्मार्ट टीवी (Smart TV) की व्यापक रेंज उपलब्ध कराने के लिए नोकिया के साथ साझेदारी की है. कंपनी ने विभिन्न आकारों और वेरिएंट में छह स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं. स्मार्ट टीवी की कीमत 32-इंच टीवी के लिए 12,999 रुपये, एचडी-रेडी 43-इंच टीवी के लिए 22,999 रुपये है, जबकि फुल एचडी वेरिएंट की कीमत 28,999 रुपये है. 50 इंच के टीवी की कीमत 33,999 रुपये, 55 इंच की कीमत 39,999 रुपये, जबकि 65 इंच की टीवी की कीमत 59,999 रुपये है.

अमेजन पर उपलब्ध होंगे इको प्रोडक्ट

अमेजन के ग्रेड इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान हाल ही लॉन्च किए गए इको डॉट प्रोडक्ट (Echo Dot) उपलब्ध होंगे. इसमें इको डॉट, इको डॉट विद क्लॉक, अमेजन इको, फायर टीवी स्टिक और एलेक्सा वॉयस रिमोट लाइट (Alexa Voice Remote Lite) के साथ फायर टीवी स्टिक लाइट शामिल है.

इन बैंकों के कार्ड पर मिलेगी विशेष छूट

अमेजन और फ्लिपकार्ट के सेल के दौरान कई बैकों के कार्ड पर छूट मिलेगी. अमेजन एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) डेबिट और क्रेडिट कार्ड (Debit and Credit cards) और ईएमआई लेनदेन पर 10 प्रतिशत तत्काल बैंक छूट दे रहा है. इसके अलावा डेबिट, क्रेडिट कार्ड और बजाज फिनसर्व (Bajaj FinServ) पर पर नो-कॉस्ट ईएमआई (no-cost EMI) के अलावा एक्सचेंज ऑफर प्रदान कर रहा है. दूसरी ओर, फ्लिपकार्ट स्टेट बैंक (SBI) के डेबिट और क्रेडिट कार्डधारकों को 10 प्रतिशत की छूट दे रहा है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top