MUST KNOW

इस फोटो का एक छोटा सा कैप्शन जिता सकता है आपको ‘महिंद्रा की कार’, मौका न गंवा दें आप

जयपुर: सोशल मीडिया पर अगर बुरी चीजें हैं, तो अच्छी चीजों की भी कमी नहीं है. सोशल मीडिया आजकल लोगों की मदद का जरिया भी बन गया है. वहीं, दूसरी ओर यहां पर कई तरह की क्रिएटिविटी देखने को मिलती है. कुछ ऐसे ही आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) भी हैं.

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) जाने-माने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव भी खूब रहते हैं. आए दिन कैप्शन कॉम्पटीशन करवाते रहते हैं. उनके कैप्शन कॉम्पटीशन ने क्रिएटिविटी को एक अलग ही आयाम दिया है. इसमें वह हिंदी (Hindi) और एक अंग्रेजी (English) का कैप्शन देने वाले विनर (Winner) चुनते हैं. 

चुने गए कैप्शन विनर्स को महिंद्रा की स्केल मॉडल गाड़ी उपहार में दी जाती है. एस बार भी आनंद महिंद्रा ने एक रोचक तस्वीर शेयर की है, जिसमें डीटीएच (DTH) की छतरी पर एक बंदर बैठा है. इस तस्वीर के लिए उन्होंने कैप्शन मांगा है.

क्या होता है स्केल मॉडल
आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपने ट्वीट (Tweet) में साफ लिखा है कि जीतने वाले को स्केल मॉडल (Scale Model) गाड़ी मिलेगी. स्केल मॉडल का मतलब एक छोटी सी खिलौने जैसी गाड़ी समझिए. ये गाड़ी एकदम असल गाड़ी जैसी होती है पर कोई खिलौना नहीं होती. इस स्केल मॉडल (Scale Model) को बेहद बारीकी से बनाया जाता है, जो असल गाड़ी की नकल होती है

इसका मतलब यह है कि कैप्शन के विनर को लाखों की कार नहीं मिलेगी, उसकी जगह पर स्केल मॉडल मिलेगा. इसकी कीमत चंद हजार रुपये में होती है. इस कॉम्पटीशन के लिए लोगों में इस बात का क्रेज इसलिए होता है क्योंकि इसे महिंद्रा की तरफ से दिया जाएगा.

आनंद महिंद्रा पहले भी डाल चुके हैं क्रिएटिव तस्वीरें
बता दें कि आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) इस तरह की क्रिएटिव तस्वीरें पहले भी शेयर करते रहे हैं. लॉकडाउन (Lockdown) से कुछ दिन पहले 15 मार्च को उन्होंने एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें एक ठेले पर घर जैसी डिजाइन बनी हुई थी. लग रहा था मानो कोई साइकिल पर ही घर उठाकर चला जा रहा हो.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top